-रांची ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया अनोखा जागरूकता अभियान

-सर्जना चौक पर बिना हेल्मेट पहने बाइक सवार युवक को पहनाया मुकुट

RANCHI: नारायण, नारायण। हेल्मेट नहीं पहने हो और ट्रैफिक रूल्स भी तोड़ रहे हो। लो अब यह मुकुट भी पहनो। जी हां, बुधवार की दोपहर सर्जना चौक का कुछ ऐसा ही नजारा था, जहां रांची के लोगों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करने के लिए स्वयं देवऋषि नारद मुनि धरती पर पधारे हुए थे। दर्जनों लोगों से घिरे नारद मुनि बिना हेल्मेट पहने ट्रैफिक रूल्स को तोड़ते हुए निकल रहे बाइक सवार युवक को मुकूट पहना रहे थे। इसे देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया था।

ट्रैफिक जागरूकता अभियान

दरअसल, ट्रैफिक पुलिस व आपका नारद.कॉम के बैनर तले बुधवार को रांची ट्रैफिक जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। ट्रैफिक एसपी संजीव रंजन सिंह ने इसकी शुरुआत की। बताया कि सड़क पर यातायात नियमों को तोड़ने वालों को पहले यमराज बन कर एक पुलिस कर्मी ने लोगों को जागरूक किया। लेकिन, लोगों ने इसे नकारात्मक किरदार माना। इसलिए अब रांची ट्रैफिक पुलिस ने नारद मुनि को जमीन पर उतारा है, ताकि लोग इनसे जागरूक होकर हेल्मेट पहनें और ट्रैफिक रूल्स न तोड़ें। संभव है नारद मुनि की पॉजिटिव छवि से लोग प्रभावित होकर जागरूक हो जाएं। इसमें ट्रैफिक डीएसपी,ट्रैफिक पुलिस कर्मी सहित आपका नारद.कॉम के अंकुर सिन्हा, राहुल कुमार ,दिलीप सिन्हा, गौतम कुमार का अहम योगदान है।

.बॉक्स।

प्रभु ने भेजा है, रांची के लोगों को करना है जागरूक

नारद मुनि का किरदार निभाने वाले परवेज कुरैशी ने कहा कि ईश्वर ने मुझे रांची के लोगों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करने का आदेश दिया है। जब तक रांची के लोग ट्रैफिक के प्रति जागरूक नहीं होंगे, तब तक प्रभु ने मुझे रांची की सड़कों पर ही जागरूकता फैलाने का आदेश दिया है। इसलिए अब तो चेत जाईए और हेल्मेट पहनने की आदत डाल ही लीजिए।