RANCHI: बुधवार को एक छात्र ट्रैफिक पुलिस के गुस्से का शिकार हो गया। अल्बर्ट एक्का चौक पर तैनात पुलिसकर्मी ने हाथ दिया लेकिन बाइक सवार कुछ दूर जाकर रुका। इस पर पुलिसकर्मी ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना दोपहर दो बजे की है। इस संबंध में पीडि़त छात्र ने कोतवाली थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

पिटाई से सड़क पर बेहोश

पीडि़त छात्र मो ताहिर आलम मूल रूप से गुमला का रहनेवाला है। रांची में वह डोरंडा रिसालदार नगर में रहता है। बताया कि वह स्टेट लाइब्रेरी से पढ़ाई कर ट्यूशन के लिए लालपुर जा रहा था। इसी दौरान अल्बर्ट एक्का चौक पर तैनात पुलिसकर्मी ने रुकने के लिए हाथ दिया। लेकिन, ब्रेक लगाने पर कुछ दूर आगे जाकर रुका। इतने में वह उस पर टूट पड़ा। उस पर लाठी बरसाई इसके बाद हेलमेट खुलवाकर कई घूंसे भी मारे। मारपीट से उसके नाक से खून बहने लगा। पिटाई से छात्र सड़क पर ही बेहोश हो गया। आसपास के लोगों ने उस पर पानी डाले। इसके बाद उसे इलाज के लिए सेवा सदन अस्पताल भेजा गया।

घटना से लोगों में गुस्सा

छात्र के साथ बर्बतापूर्वक मारपीट के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद सड़क पर भीड़ जमा होने लगी। जाम लग गया। लोग आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल ने लोगों को आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम हटा।

छात्र ने पूछा, मेरा क्या कसूर

छात्र के मुताबिक, उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने ट्रैफिक पुलिस के इशारे पर कुछ दूर आगे जाकर बाइक रोकी। इसीलिए उसके साथ मारपीट की गई। ट्रैफिक डीएसपी दिलीप खलखो के मुताबिक युवक बिना हेलमेट के जा रहा था। इसी दौरान उसे हाथ देकर रोका गया तो वह भागने लगा। इतने में ट्रैफिक सिपाही ने उसे खदेड़कर पकड़ने की कोशिश की। इससे वह सड़क पर गिरा जिससे चोट लग गई।

युवक और ट्रैफिक पुलिसकर्मी में बहस

मारपीट की घटना से कुछ ही देर पहले अलबर्ट एक्का चौक पर एक युवक और ट्रैफिक पुलिसकर्मी के बीच बहस हुई थी। उस समय भी सड़क पर काफी हंगामा हुआ था, सड़क पर भीड़ जम गई थी। पुलिस के बर्बरतापूर्ण रवैये से लोगों में नाराजगी है

वर्जन

घटना की जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर यथोचित कार्रवाई की जाएगी।

संजय रंजन सिंह

ट्रैफिक एसपी रांची।