- अवध-आसाम एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहा मुसाफिर कोच से गिरा बाहर

- मिलक रेलवे स्टेशन के पास हुई घटना सिर, पैर में आई चोटें

BAREILLY:

ट्रेन के वॉश बेसिन में हाथ धोने धोने के दौरान अलर्ट नहीं रहे तो आप हादसे का शिकार हो सकते हैं। ऐसा ही एक वाकया फ्राइडे को सामने आया। लंच करने के बाद ट्रेन के वॉश बेसिन में हाथ धोने गया मुसाफिर कोच से बाहर जा गिरा, जिससे उसके सिर, पैर और हाथ में काफी गंभीर चोटें आयी हैं। हॉस्पिटल में इलाज के बाद व्यक्ति को गंतव्य स्थान के लिए आरपीएफ ने दूसरी ट्रेन में बैठाकर रवाना किया।

सूरजगढ़ से लौट रहे थे घर

एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले कानपुर काकादेव निवासी अजय प्रताप का बेटा अंश प्रताप सिंह सूरजगढ़ सैनिक स्कूल में 8 वीं में पढ़ रहा है। बेटे के स्कूल की छुट्टियां हो गई हैं। फ्राइडे को अजय बेटे को लेकर सूरजगढ़ से लौट रहे थे। वह अवध-आसाम एक्सप्रेस के ए-1 कोच में बर्थ 43 व 44 पर सूरजगढ़ से लखनऊ के लिए सवार हुए।

लंच के बाद धो रहे थे हाथ

ट्रेन दोपहर करीब 1 बजे मिलक स्टेशन पहुंची तो अजय प्रताप को भूख महसूस हुई। लंच करने के बाद वह कोच के वॉश बेसिन में हाथ धोने गए। हाथ धोने के बाद ट्रेन कौन से स्टेशन पर पहुंची यह देखने के लिए वह कोच के गेट के बाहर झांकने लगे। इतने में ट्रेन चल पड़ी। अचानक झटका लगने से अजय प्रताप कोच से बाहर जा गिरे। संयोग अच्छा रहा है कि ट्रेन के नीचे नहीं आए। हालांकि, ट्रैक के आसपास पड़े पत्थरों पर गिरने से अजय के सिर, हाथ और पैर में काफी चोटें आई हैं।

चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

पिता के बाहर गिरने पर अंश काफी घबरा गया। वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। कोच में सफर कर रहे बाकी मुसाफिरों ने ट्रेन को रोकने के लिए तुरंत चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन के रुकने के बाद अंश भी कोच से बाहर आ गया। मुसाफिर के घायल होने की सूचना मिलते ही मिलक स्टेशन की आरपीएफ और रेलवे के बाकी स्टाफ पहुंच गए। उन्होंने अजय को हॉस्पिटल ले जाकर प्राइमरी ट्रीटमेंट कराया। इस बीच अवध-आसाम गंतव्य स्थान के लिए मिलक स्टेशन से छूट गई।

प्राइवेट साधन से पहुंचे बरेली जंक्शन

मिलक में ट्रीटमेंट कराने के बाद अजय प्रताप और अंश प्राइवेट साधन से बरेली जंक्शन पहुंचे। यहां जंक्शन आरपीएफ ने दोनों को हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस के कोच एस- 11 के बर्थ नम्बर-42 पर बैठा कर लखनऊ के लिए भेजा।

अवध-आसाम एक्सपे्रस ट्रेन में सफर कर रहे अजय प्रताप मिलक के पास ट्रेन से गिर गए। जिस वजह से उन्हें काफी चोटे आई हैं। मिलक में ही इलाज के बाद उन्हें जंक्शन पर दूसरी ट्रेन में बैठा कर लखनऊ भेजा गया।

टीपी सिंह, इंस्पेक्टर, आरपीएफ जंक्शन

-----------------------

जान जोखिम में डाल कर रहे रेलवे लाइन क्रॉस

आए दिन हो रही घटनाओं के बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। जान जोखिम में डालकर लोग रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे हैं। पिछले वर्ष करीब 500 लोगों के खिलाफ रेलवे लाइन क्रॉस करने पर कार्रवाई की गई। जबकि, जनवरी 2018 से अब तक 85 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। सबसे अधिक लोग बरेली जंक्शन पर ही पकड़े गए।