जानें कैसे 'गरीब रथ' एक्‍सप्रेस भूल गई रास्‍ता, टला बड़ा हादसा

By: Shweta Mishra | Publish Date: Thu 15-Feb-2018 04:22:37   |  Modified Date: Thu 15-Feb-2018 04:31:42
A- A+
 जानें कैसे 'गरीब रथ' एक्‍सप्रेस भूल गई रास्‍ता, टला बड़ा हादसा
गरीब रथ ट्रेन के रास्‍ता भूलने वाली बात सुनकर हो सकता आपको हैरानी हो रही हो। लग रहा हो आख‍िर ट्रेन कैसे रास्‍ता भूल सकती है लेक‍िन हाल ही में भारतीय रेलवे की एक बड़ी लापरवाही के चलते ऐसा हुआ है। इस दौरान एक बड़ा हादसा टल गया। यहां पढ़ें ये पूरा मामला...

लापरवाही गाजियाबाद स्टेशन पर हुई
जी हां हाल ही में भारतीय रेलवे की लापरवाही का एक बड़ा उदाहरण सामने आया है। अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन को मुरादाबाद की ओर जाना था लेक‍िन अलीगढ़ की ओर चल दी। यह लापरवाही गाजियाबाद स्टेशन पर हुई।

डेढ़ घंटे बाद गलत रास्ते का पता चला
जानकारी के मुताबि‍क अमृतसर सहरसा गरीब रथ दिल्ली से दोपहर में रवाना हुई थी। इस दौरान गाजियाबाद स्टेशन से उसे मुरादाबाद रूट पर जाना था लेक‍िन वह अलीगढ़ रूट पर चली गई। करीब डेढ़ घंटे बाद ड्राइवर को गलत रास्ते का पता चला।

Garib Rath Express, Garib Rath, Garib Rath train, Garib Rath wrong route, Garib Rath wrong, Garib Rath Amritsar Saharsa, Garib Rath Express Ghaziabad

वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया

ऐसे में ड्राइवर ने व‍िभागीय अध‍िकार‍ियों को इसकी सूचना देने के साथ गरीब रथ ट्रेन को रोका। इस दौरान उस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों को इस संबंध में तुंरत सूचना दी गई। इसके बाद गरीब रथ ट्रेन को वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया।

दोषी के ख‍िलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
वहीं अधि‍कार‍ियों का कहना है क‍ि ट्रेन की गति कम थी। इसल‍िए आराम से ब्रेक लग गई। यदि ट्रेन की गति अधिक होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। इसके अलावा घटना की जांच की जा रही है। दोषी के ख‍िलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक ह‍िरण के ल‍िए भ‍िड़े बाघ और तेंदुआ, कोई नहीं मान रहा था हार घंटों लड़ने के बाद एक ने गवां दी जान

 

National News inextlive from India News Desk

खबरें फटाफट