- 4 अपराधियों को रेल पुलिस ने पकड़ा, तीन देशी कट्टा और लूट के रुपए व मोबाइल बरामद

- कैपिटल एक्सप्रेस में डकैती तो साहेबगंज इंटरसिटी में हुई थी लूट

PATNA : पटना रेल पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। कैपिटल एक्सप्रेस में डकैती और साहेबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल रेल पुलिस के हाथ ब् अपराधी आए हैं। जिनमें खुशरूपुर का मंटू कुमार, अभिजीत यादव उर्फ अजीत यादव, बिहटा का झल्लू उर्फ अभिषेक राज और सालिमपुर का विकेस कुमार उर्फ विकास यादव शामिल है।

जबकि इस गैंग के कई अपराधी अब भी रेल पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। रेल एसपी जितेन्द्र मिश्र के अनुसार पकड़े गए इन्हीं अपराधियों ने अपने गैंग के साथ मिलकर फ्क् मई की अहले सुबह को करौंटा स्टेशन के होम सिंग्नल के पास कैपीटल एक्सप्रेस को चेन पुलिंग कर रोका और स्लीपर कोच में डकैती की वारदात को अंजाम दिया। फिर इसी गैंग के अपराधियों ने ख्क् जून की रात अथमलगोला स्टेशन के पास साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

- मिट्टी के अंदर मिले हथियार

अपराधियों को गिरफ्तार करने के बाद रेल पुलिस की टीम ने सभी से सख्ती के साथ पूछताछ की। जिसमें मंटु कुमार की निशानदेही पर बख्तियारपुर स्टेशन के वेस्ट सिग्नल से ठिक पहले एक स्थान पर छापेमारी की गई। शातिर अपराधियों ने रेलवे ट्रैक के किनारे मिट्टी में ही हथियार छिपाकर रखे थे। मिट्टी के अंदर से रेल पुलिस ने तीन देशी कट्टा, क्ख्000 रूपए और ब् मोबाइल बरामद किया।

- राहुल और भिली के पास हैं हथियार

रेल एसपी की मानें तो गिरफ्तार अपराधियों ने खुलासा किया है कि गैंग में शामिल राहुल कुमार तीन पिस्टल लेकर फरार हो गया है। जबकि बिहटा के भिली यादव के पास भ् देशी पिस्टल और क्भ् गोली अब भी हैं। जिनका इस्तेमाल ट्रेन में डकैती और लूट सहित दूसरे आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के दौरान किया जाता है। रेल एसपी ने साफ किया है कि गैंग में शामिल अपराधियों की धड़-पकड़ के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही फरार अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।