- लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस में ड्यूटी लगने के बाद भी नहीं चढ़ी टीटीई टीम

- परेशान रहे पैसेंजर्स, सीट को लेकर हुई मारपीट

GORAKHPUR: रेलवे भले ही पैसेंजर्स की सुविधा का कितना भी दावा करे, लेकिन उसकी लापरवाहियों की फेहरिस्त लंबी ही होती चली जाती है। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला सोमवार को लखनऊ जंक्शन पर। यहां से रवाना हुई लखनऊ से छपरा जाने वाली ट्रेन को बिना टीटीई के ही रवाना कर दिया गया। ड्यूटी लगने के बावजूद टीटीई टीम का कोई भी सदस्य ट्रेन में चढ़ा ही नहीं। इस कारण पूरे सफर ट्रेन में पैसेंजर्स परेशान रहे। कोई आरएसी और वेटिंग टिकट लेकर टीटीई को खोजता रहा तो कुछ लोगों में सीट को लेकर मारपीट तक हो गई। हालांकि रेलवे प्रशासन ने पहले तो मामला छिपाने की कोशिश की, लेकिन इस बीच किसी पैसेंजर ने इसकी शिकायत लखनऊ कंट्रोल से कर दी जिससे मामला उजागर हो सका।

ट्रेन बन गई अखाड़ा

टीटीई के ना मिलने पर कई पैसेंजर्स को बर्थ को लेकर काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान कई लोगों में सीट को लेकर जमकर मारपीट भी हुई। जिनका टिकट वेटिंग और आरएसी में था वे बेचारे तो बिना सीट के ही खड़े रह गए। इससे गुस्साए एसी कोच पैसेंजर्स ने कोच अटेंडेंट को पीट दिया।

वर्जन

ट्रेन में टीटीई की दो टीमें लगाई गई थीं। एक टीम ट्रेन में थी, जबकि दूसरी टीम किसी वजह से नहीं चढ़ी। इस कारण पैसेंजर्स को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टीम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। गलती सही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

संजय यादव, सीपीआरओ