भिठौरा के पास महिला पैसेंजर का पर्स लूटा, मुरादाबाद जीआरपी में लूट का मुकदमा दर्ज

BAREILLY: कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती की वारदात करने वालों पर जीआरपी का शिकंजा भी नहीं कसा जा सका था कि लुटेरों ने एक बार फिर ट्रेनों को अपना निशाना बना दिया। सैटरडे को लखनऊ से नई दिल्ली जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में महिला पैसेंजर्स के साथ लूट की वारदात हो गई। लुटेरों ने सीबीगंज भिठौरा के बीच चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक वारदात को अंजाम दिया। मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने पर पीडि़त महिला ने पति संग जीआरपी में लूट का मुकदमा दर्ज कराया। तमाम दावों के बावजूद रेलवे व जीआरपी ट्रेनों में लूटपाट की वारदातों को रोकने में बार बार नाकाम साबित रहे हैं।

27 अगस्त को भी हुई थी लूट

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में पिछले एक हफ्ते के अंदर ही दूसरी लूट की घटना है। पिछले हफ्ते 27 अगस्त की रात करीब सवा एक बजे सीबीगंज के पास ही चेनपुलिंग कर लुटेरों ने एक महिला का पर्स लूट लिया था। 30 अगस्त को भी सीबीगंज के आगे भिठौरा के नजदीक लुटेरों ने चेन पुलिंग कर 3 महिलाओं का पर्स छीनने की कोशिश की। इसमें एक महिला नीरज गुप्ता पत्नी मनीराम गुप्ता का पर्स छीनकर लुटेरे फरार हो गए। जबकि दो अन्य महिलाओं के विरोध करने के चलते लुटेरे उनके पर्स व सामान नही लूट सके। इसके बाद पीडि़त महिला ने मुरादाबाद जीआरपी में 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

.

कर्मभूमि डकैती का जल्द हाेगा खुलासा

बरेली, मुरादाबाद और रामपुर में जीआरपी ने दी ताबड़तोड़ दबिश

दर्जन भर संदिग्धों को पकड़ कर मुरादाबाद जीआरपी में पूछताछ

BAREILLY: ख्9 अगस्त को मुरादाबाद रामपुर के बीच कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती की वारदात का जल्द खुलासा हो सकता है। जीआरपी से जुड़े जिम्मेदारों ने वारदात में शामिल डकैतों के जल्द ही गिरफ्तार होने के इशारे दिए हैं। वारदात में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए जीआरपी ने संडे को मुरादाबाद व रामपुर से लेकर बरेली तक कई जगहों पर ताबड़तोड़ दबिश दी। जीआरपी ने ट्रेन डकैती के संदिग्धों को पकड़कर उनसे देर रात तक पूछताछ की। जीआरपी के आला अफसरान भी ट्रेन में डकैती डालने वालों का एक दो दिन में खुलासा करने की बात कर रहे हैं।

दर्जन भर संदिग्धों से पूछताछ

कर्मभूमि एक्सप्रेस में हुई डकैती के बाद जीआरपी की साख पर जबरदस्त सवाल उठ खड़े हुए हैं। रेलवे बोर्ड नई दिल्ली से लेकर जीआरपी हेडक्वॉर्टर तक से इस वारदात का जल्द से जल्द खुलासा करने के कड़े निर्देश जीआरपी मुरादाबाद अनुभाग को दिए गए। संडे को जीआरपी ने रामपुर, बरेली और मुरादाबाद से दर्जन भर संदिग्धों के ठिकाने पर दबिश दी। संदिग्धों को मुरादाबाद जीआरपी स्टेशन पूछताछ के लिए लाया गया। जीआरपी इस मामले में फिलहाल कुछ भी साफ बोलने से कतरा रही है।

आउटर पर रहेंगे सिविल जवान

मुरादाबाद, रामपुर और बरेली जंक्शन के आउटर पर चेनपुलिंग कर लूट और डकैती की बढ़ती घटनाओं पर जीआरपी संज्ञान ले रही है। इन वारदातों को रोकने के लिए जीआरपी स्टेशन के आउटर पर स्क्वॉयड तैनात कर रही है। एसपी जीआरपी मुरादाबाद आनंद कुलकर्णी ने बताया कि जीआरपी के जवान अब आउटर पर निगाह रखेंगे। सिविल ड्रेस में इन जवानों की तैनाती की जाएगी, जिससे संदिग्धों के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई की जा सके।

आरपीएफ की स्पेशल फोर्स भी जुटी

जंक्शन के आउटर पर बढ़ रही वारदातों पर आरपीएफ भी हरकत में आ गई है। चेनपुलिंग, लूटपाट, पैसेंजर्स का सामान चोरी होने जैसी घटनाओं पर लगाम कसने को एक्शन ले रही है। कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती की वारदात के बाद रेलवे बोर्ड नई दिल्ली की ओर से बरेली जंक्शन के आउटर पर चौकसी बरतने को आरपीएफ की स्पेशल फोर्स भेजी जा रही है। आरपीएफ-एसएफ के क्0 जवान जल्द ही जंक्शन के आउटर इलाकों पर मुस्तैद रहेंगे। साथ ही चेनपुलिंग करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करेंगे।