-अब तक केवल चार एसोसिएशन ने लगाया है एक चरण का कैंप

-सरकार के लगाए कैंप में नहीं मिल रहा है सपोर्ट

ranchi@inext.co.in

RANCHI: फ्भ्वां नेशनल गेम्स फ्क् जनवरी से केरल में होने वाला है। इसकी तैयारी के लिए झारखंड में सभी स्पो‌र्ट्स इवेंट का कैंप लगाना है। लेकिन झारखंड में केवल चार स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ने कैंप लगाया है इसके अलावा किसी भी एसोसिएशन ने इसके लिए पहल नहीं की है। जिसके कारण थ्री फेज का कैंप लगाना मुश्ि1कल है।

फ‌र्स्ट फेज का ही नहीं लगा पूरा कैंप

फ्भ्वें नेशनल गेम्स के लिए तीन चरण का सेलेक्शन ट्रायल कैंप लगाना है। लेकिन अब तक केवल चार स्पो‌र्ट्स इवेंट का ही कैंप लग पाया है। जिसमें हॉकी, रेसलिंग, एथलेटिक्स और स्विमिंग शामिल है। बाकी किसी भी एसोसिएशन की ओर से ट्रेनिंग कैंप नहीं लगाया गया है। जब इनकी ओर से पहले चरण का ही कैंप नहीं लगाया गया है तो बाकी दो फेज का कैंप लगाना तो और भी मुश्किल है। वहीं अगर ये कैंप नहीं लगाते हैं तो इसका नुकसान बाकी स्पो‌र्ट्स इवेंट के प्लेयरों को उठाना पड़ेगा। उन्हें सेलेक्ट करके नेशनल गेम्स के लिए भेजा जाएगा और मेडल की दौड़ में वो पीछे हाे जाएंगे।

सरकारी कैंप में नहीं मिल रहा है सपोर्ट

चार स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन को छोड़कर सरकार की ओर से लगाए जा रहे कैंप में बाकी एसोसिएशन का सहयोग नहीं मिल रहा है। हालांकि सरकार की ओर से सभी एसोसिएशन को कैंप लगाने की बात कही गई थी लेकिन किसी ने इसे सीरियस नहीं लिया। समय कम है और कैंप नहीं लगाने से प्लेयरों का कैरियर खराब हो सकता है।

हमारे फेडरेशन की ओर से अभी टीम फाइनल नहीं की गई है। वहीं गवर्नमेंट की ओर से लगाए गए कैंप में हम पार्टीशिपेट नहीं करने वाले हैं। गवर्नमेंट जब हमारी बातों को पूरा नहीं करती है तो हम उनके कैंप में क्यों शमिल हो।

-प्रभात शर्मा, महासचिव, झारखंड ताइक्वांडो एसोसिएशन

हमे शूटिंग कैंप की कोई सूचना नहीं है। इसकी तैयारियों के बारे में तो हमने सुना था लेकिन कैंप कब तक लगेगा इसकी सूचना अभी तक नहीं मिली है।

-निशांत, प्लेयर