एक्सक्लूसिव

- श्रमशक्ति व शताब्दी समेत दिल्ली की ट्रेनों में 200 से अधिक चल रही वेटिंग

-परिवहन निगम त्योहार के दौरान बसों के चक्कर बढ़ाकर यात्रियों की भीड़ संभालेगा

KANPUR। त्योहार से पहले ही दिल्ली व मुम्बई रूट की रूटीन ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। हालात यह है कि कानपुर से दिल्ली चलने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस व शताब्दी एक्सप्रेस में 6 मार्च तक 100 से अधिक वेटिंग चल रही है। इन हालात में यात्रियों को त्योहार पर अपने घर जाने के लिए सिर्फ काफी जद्दोजहद करनी पड़ेगी। सिर्फ एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई है, जिसमें दिल्ली आने-जाने का इंतजाम हो सकता है। वहीं होली पर भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए रोडवेज कई बसों के चक्कर बढ़ाने जा रहा है। यात्रियों को ट्रेन में जगह न मिलने पर बस का ही सहारा रहेगा।

2 मार्च को शताब्दी में कई बर्थ खाली

कानपुर सेंट्रल स्टेशन रिजर्वेशन बुकिंग क्लर्क के मुताबिक होली खेलने वाले दिन 2 मार्च को कानपुर से दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में कई बर्थ खाली है। उन्होंने बताया कि त्योहार के तीन दिन से पहले व त्योहार के तीन से चार दिन बाद तक ट्रेनों में खाली बर्थ मिलना मुश्किल होती है।

बसों के चक्कर बढ़ाए जाएंग

रोडवेज आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि होली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्वाचल रूट की सभी बसों के चक्कर बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि होली के एक दिन पहले से गोरखपुर, दिल्ली, आगरा, इटावा, लखनऊ, बहराइच, इलाहाबाद समेत अन्य रूटों में बसों की संख्या बढ़ाने के साथ ही कुछ बसों के चक्कर भी बढ़ाए जाएंगे।

शताब्दी-श्रमशक्ति की वेटिंग लिस्ट की स्थिति

दिल्ली-कानपुर श्रमशक्ति स्लीपर कोच

1 मार्च 149 वेटिंग

2 मार्च 63 वेटिंग

3 मार्च 138 वेटिंग

4 मार्च 41 वेटिंग

5 मार्च 117 वेटिंग

रिवर्स शताब्दी

दिल्ली-कानपुर

1 मार्च 163 वेटिंग

2 मार्च 121 बर्थ खाली

3 मार्च 110 बर्थ खाली

4 मार्च 29 वेटिंग

कानपुर-दिल्ली रिवर्स शताब्दी

3 मार्च 53 वेटिंग

5 मार्च 148 वेटिंग

6 मार्च 65 वेटिंग