-जबरदस्त धुंध ने पंजाब मेल की रफ्तार पर लगाया ग्रहण, 20 घंटे पहुंची लेट

-ट्रेंस के लेट होने से पैसेंजर्स की बढ़ी प्रॉब्लम, स्टेशन पर रात काटना बना मजबूरी

VARANASI:

बनारस के बाहर आसमान में छाए कोहरे का कहर ट्रेंस पर भारी पड़ने लगा है। शुक्रवार को कैंट स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेंस की स्थिति और विकट हो गई, जिससे पैसेंजर्स परेशान हो गए। एक दिन पूर्व आने वाली कोटा से वाया वाराणसी कैंट होकर पटना को जाने वाली क्फ्ख्ब्0 डाउन कोटा-पटना एक्सप्रेस ख्फ् और अमृतसर से हावड़ा को जाने वाली क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल ख्0 घंटे से अधिक लेट से आने की इंफॉर्मेशन कैंट स्टेशन पर एनाउंस हुई तो बहुतों की धड़कने तेज हो गई।

सभी का गड़बड़ाया शेड्यूल

कड़ाके की ठंड व घने कोहरे के कारण मेट्रो सिटीज से कैंट स्टेशन पहुंचने वाली सभी ट्रेंस का टाइम टेबल डिरेल्ड हो गया है। इसका कारण यह है कि धुंध के चलते इनकी स्पीड बहुत कम हो गई है। आलम कुछ यूं है कि रात में कुछ किमी की दूरी घंटों में पूरी हो रही है। यही वजह है कि राजधानी सहित अन्य ट्रेंस की पायलेटिंग स्टार्ट कर दी गई है। स्टेशन अधीक्षक (ऑपरेशन) कैंट भरत लाल ने बताया कि कोहरे के कारण सर्वाधिक परेशानी लोको पायलट व पैसेंजर्स को हो रही है। उन्होंने बताया कि हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली पंजाब मेल, दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस साढ़े क्0 घंटे, नई दिल्ली से दरभंगा को जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, सदभावना एक्सप्रेस, जम्मूतवी से वाराणसी आने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस, जैसलमेर एक्सप्रेस सात घंटे लेट रहीं। जबकि हरिद्वार से हावड़ा जाने वाली कुम्भ एक्सप्रेस, न्यू फरक्का एक्सप्रेस ढाई से तीन घंटे लेट रहीं।

बैठने को तरस रहे पैसेंजर्स

ट्रेंस के लेट होने के कारण वेटिंग हाल फुल हो गया है। लोग अपनी ट्रेन के इंतजार में रात स्टेशन पर ही काट रहे हैं। खासकर नई दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, सूरत, लखनऊ, चेन्नई की ओर जाने वालों को तो इंतजार करना ही पड़ रहा है। इनमें लेडीज, बच्चों और बुजुर्ग को तो बहुत प्रॉब्लम हो रही है। वहीं स्टेशन पर भीड़भाड़ का फायदा उठाकर वेटिंग हाल में अनाधिकृत लोग भी पहुंच रहे हैं। जो कि पैसेंजर्स के बैठने की जगह पर कब्जा जमा ले रहे हैं।