सांसद धर्मेद्र कश्यप और विधायकों ने प्रेसवार्ता कर लगाए कमीशन खोरी का आरोप

सरकार विरोधी गतिविधियों में कार्य करने पर पीएम से करेंगे शिकायत

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ ।

ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर नगर निगम और विधायिका आमने-सामने आ गए हैं। निगम प्रशासन एक तरफ जहां नए ट्रेंचिंग ग्राउंड की तलाश कर शहर को की सबसे बड़ी समस्या का निस्तारण करने में लगा हुआ है, तो आंवला के सांसद और बिथरी चैनपुर के विधायक उसमें राजनीति का अड़ंगा लगा रहे हैं। ऐसे में, बड़ा सवाल है कि आखिर ट्रेंचिंग ग्राउंड बने भी तो कहां। क्योंकि इससे पहले बभिया में ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने की नगर निगम की उम्मीदों पर पहले ही पानी फिर चुका है।

शहर को कूड़े से छुटकारा दिलाने के लिए नगर निगम ने रामगंगा के पास जो ट्रेंचिंग ग्राउंड चुना था उस पर सांसद और विधायकों ने आपत्ति दर्ज करा दी है। मंडे को सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता कर आंवला सांसद धर्मेद्र कश्यप, बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्रा और नवाबगंज विधायक केसर सिंह ने नगर निगम पर कमीशनखोरी और जानबूझकर निचले स्थान को ट्रेंचिंग ग्राउंड के रूप में चुनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा रामगंगा के पास चुने गए ट्रेंचिंग ग्राउंड गुरऊ गांव में चुना गया है, जो रामगंगा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है। वहीं बंद पड़े सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को शुरू कराने के लिए चर्चा की। उन्होंने कहा यदि प्लांट को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़े जो वे जमीन भी उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं।

नदी में आ जाएगा कूड़ा

सांसद धर्मेद्र कश्यप ने कहा कि नगर निगम ने जो ट्रेंचिंग ग्राउंड चुना है। वो रामगंगा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है और नीचा है। ऐसे में यदि नही का स्तर बढ़ता है तो कूड़ा बहकर नदी में आ जाएगा और पूरे जल को दूषित करेगा। निगम द्वारा जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है। निगम के अधिकारियों ने कमीशनखोरी के चलते ऐसा स्थान चुना है जो ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए किसी भी स्तर पर नहीं रूकता।

सरकार विरोधी गतिविधियां चला रहा निगम

मंडे को हुई प्रेसवार्ता में सांसद और विधायकों ने नगर निगम पर सरकार विरोध गतिविधियों को चलाने का अरोप लगाया है। उन्होंने कहा देश के पीएम नदियों को साफ रखने के साथ-साथ स्वच्छता अभियान चलाने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ऐसे में नगर निगम द्वारा रामगंगा नदी के फड़ से मात्र 500 मीटर की दूरी पर ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने के लिए चुना स्थान पूरी तरह से सरकार विरोधी है।

सस्पेंशन को पीएम से करेंगे शिकायत

सांसद और विधायकों ने प्रेसवार्ता में नगर निगम के अधिकारियों को सरकार विरोधी गतिविधियों को चलाने और सरकार की नीतियों को दरकिनार करके कार्य करने के लिए दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि वे लोग निगम के सभी दोषी अधिकारियों के संस्पेंशन के लिए पीएम से बात करेंगे।

ट्रेंचिंग ग्राउंड विवाद एक नजर में:

बाकरगंज - सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बंद होने और नया ट्रेंचिंग ग्राउंड न बनने पर बाकरगंज में कूड़े के टीले बन चुके हैं। बावजूद रोजाना शहर का कचरा डंप करना भी निगम के लिए मजबूरी बना हुआ है।

बभिया ट्रेंचिंग ग्राउंड : बभिया में नए ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने के लिए बोर्ड व शासन से मंजूरी मिलने के बावजूद 8 हेक्टेयर जमीन की खरीद न हो सकी है, क्योंकि अन्य विभागों से एनओसी ही नहीं मिल सकी थी।