हर 15 मिनट पर विंध्याचल धाम के लिए जीरो रोड बस स्टैंड से रवाना होंगे रोडवेज बसें

भोर में 3.30 से रात 11 बजे तक की दी गई सुविधा, 29 मार्च से शुरू हो रही है चैत्र नवरात्रि

ALLAHABAD: नवरात्रि के दौरान मां के दरबार में हाजिरी लगाने वाले भक्तों की मुश्किलें बहुत आसान हो जाएं तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता। ऐसे में विंध्यवासिनी धाम में माता रानी का दर्शन करने के लिए रोडवेज ने भक्तों की मुश्किलों को कम करने का प्रयास किया है। इस बार चैत्र नवरात्रि पर जीरो बस स्टैंड से हर पंद्रह मिनट में एक बस रवाना करने की योजना बनाई गई है।

दस दिनों तक मिलेगी सुविधा

चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ 29 मार्च से हो रहा है। भक्तों की सुविधा के लिए रोडवेज ने व्यापक बंदोबस्त किया है। विंध्याचल धाम जाने के लिए जीरो रोड बस स्टैंड से प्रत्येक 15 मिनट पर एक बस का परिचालन करने की सुविधा निर्धारित की गई है। इसकी शुरुआत 28 मार्च की मध्य रात्रि 3.30 बजे से होगी। यह सेवा रात 11 बजे तक अनवरत रहेगी। पांच अप्रैल तक यह सेवा जारी रहेगी, जिसमें एसी जनरथ बसें भी शामिल होंगी जो इलाहाबाद से ओबरा तक जाएगी।

एसी बसों की भरमार

रोडवेज के बेड़े में अब एसी जनरथ बसों की भरमार हो गई है। 23 एसी बसों का परिचालन विभिन्न रूटों पर पहले ही शुरू हो चुका था तो अब सात और बसें आ गई हैं। इनका रजिस्ट्रेशन 24 मार्च को कर दिया गया। सिविल लाइंस, जीरो रोड व लीडर रोड डिपो में अब कुल 30 एसी जनरथ बसें शामिल हो चुकी हैं। नई बसों का परिचालन इलाहाबाद से बांदा, बहराइच, आजमगढ़, गोरखपुर, आगरा, लखनऊ व बनारस जैसे रूटों पर किया जा रहा है।

नवरात्रि के दौरान विंध्याचल धाम के लिए स्पेशल बसों का परिचालन होगा। जीरो रोड बस स्टैंड से प्रत्येक 15 मिनट पर साधारण बसों का परिचालन होगा। यह व्यवस्था 28 मार्च की भोर से चालू हो जाएगी।

डॉ। हरीशचंद्र यादव, रीजनल मैनेजर