-ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के लिए डीएम ने वेडनसडे को किया निरीक्षण

-सेटेलाइट ऑफिस के बारे में पूछने पर अधिकारी झांकने लगे बगलें

>

BAREILLY: ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के लिए डीएम ने कमर कस ली है। इसी क्रम में डीएम डॉ। पिंकी जोवेल ने वेडनसडे ट्रांसपोर्ट नगर का निरीक्षण किया, तो बीडीए अधिकारियों का झूठ उजागर हो गया। डीएम ने बीडीए सचिव से पूछा कि बची हुई दुकानों की बुकिंग के लिए क्या इंतजाम किया तो जवाब मिला कि सैटेलाइट ऑफिस ओपन किया गया। जब ऑफिस के बारे में पूछा गया तो बगलें झांकने लगे। डीएम ने मौके पर नायब तहसीलदार को फार्म लेकर बैठा दिया और कहा कि शाम तक फार्म बेचें। डीएम ने कहा कि ट्रांसपोर्टर दुकान के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जो पहले आएगा उसे पहले दुकान दी जाएगी।

97 प्लॉट है बीडीए के पास

डीएम ने खोखा लगाकर वाहनों की मरम्मत करने वाले मेकेनिक्स को चेतावनी दी कि वह सैटरडे तक प्लॉट के लिए फॉर्म अप्लाई कर दें। डीएम के सख्त निर्देश के बाद अवैध कब्जा जमाए दुकानदार प्लॉट लेने के लिए तैयार हो गए। बीडीए अफसरों ने बताया कि अभी ट्रांसपोर्ट नगर में उनके पास 97 प्लॉट 9 वाई 9 के खाली हैं, यह प्लॉट 11,830 वर्ग स्क्वायर मीटर की दर से ट्रांसपोर्टरों के लिए उपलब्ध हैं। डीएम ने बीडीए अफसरों से कहा कि नायब तहसीलदार को 300 फार्म बेचने के लिए अभी दीजिए। सैटरडे तक कितने फार्म की बिक्री हुई है, शाम को फोन पर मुझे जानकारी भी दो। उन्होंने कहा कि फार्म अधिक बिकने पर लॉटरी सिस्टम अपना जाएगा।

इंस्टॉलमेंट में खरीद सकेंगे प्लॉट

ट्रांसपोर्टरों की समस्या सुनते समय डीएम ने पूछा कि आप लोग प्लॉट लेना चाहते हो तो बुकिंग के फार्म भर दो जो ट्रांसपोर्टर हैं, उन्हें ही प्लॉट दिया जाएगा। साथ ही, एक शपथ पत्र देना होगा, जिसमें फर्जीवाड़ा कर प्लॉट हथियाने वालों की जानकारी मिलते ही धनराशि भी जब्त कर ली जाएगी। बीडीए अफसरों ने बताया कि वह वन टाइम में पैसा देकर प्लॉट देंगे, जिससे प्लॉट सस्ते भी पडेंगे। जिस पर ट्रांसपोर्टर्स ने डीएम से निवेदन किया कि वह नकद धनराशि देकर प्लॉट नहीं ले सकते हैं। प्लॉट को किश्तों पर दिला दें। ट्रांसपोर्टर्स की बात सुनकर डीएम ने बीडीए को किश्तों पर प्लॉट की बुकिंग करने के बारे में पूछा और किश्तों पर प्लॉट बुकिंग करने के आदेश दिए।