- सफाई के दौरान हटने के लिए की थी रिक्वेस्ट

LUCKNOW: पुलिस की गुंडागर्दी जारी है। अब केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में एक सिपाही ने सफाई कर्मी को पीट दिया। जिसके बाद ट्रॉमा सेंटर में हड़कम्प मच गया। जीआरपी का यह सिपाही अपने मरीज को देखने ट्रॉमा सेंटर आया था। इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। केजीएमयू अधिकारियों और पुलिस के बीच बचाव करने के बाद ही मामला सुलझा।

जरा सी बात पर

जानकारी के मुताबिक सफाई कर्मचारी सरोज रोज की तरह ट्रॉमा सेंटर में सफाई कर रहा था। जीआरपी का एक सिपाही सिपाही राम जी चौबे सर्जिकल वार्ड में भर्ती एक मरीज को देखने आया था। वह सफाई कर्मचारी के बगल से गुजर रहा था। कर्मचारी ने सिपाही को थोड़ा हटने को कहा तो सिपाही और सफाई कर्मचारी में बहस हो गई। जिसके बाद सिपाही ने सफाई कर्मचारी की धुनाई कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि देखते देखते वहां लोगों की भीड़ लग गई। अस्पताल प्रशासन के कुछ लोगों ने उसे कर्मचारी को सिपाही के चंगुल से बचाया।

ठप कर दिया कामकाज

वहीं दूसरी तरफ कर्मचारी से मारपीट करने पर सभी सफाई कर्मचारियों ने काम काज ठप कर दिया। सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने सिपाही को वहीं रोक लिया। केजीएमयू प्रशासन ने इस पर पुलिस बुला ली। लेकिन सिपाही और उसके घरवालों के माफी मांगने पर ही सफाई कर्मचारी माने और दुबारा काम शुरू किया।

सिपाही ने सफाई के दौरान कर्मचारी को पीटा था। पुलिस को भी बुला लिया गया था। अप्लीकेशन पुलिस को दे दी गई है।

- डॉ। एसएन शंखवार,

ट्रॉमा इंचार्ज