delete

Tripura TBSE HS 12th Arts & Commerce Results 2016 declared

By: Inextlive | Publish Date: Thu 09-Jun-2016 10:02:01   |  Modified Date: Thu 09-Jun-2016 10:02:52
- +
Tripura TBSE HS 12th Arts & Commerce Results 2016 declared
TBSE HS 12th (+2) Results 2016 त्रिपुरा उच्चतर माध्यमिक परिषद आर्ट्स और कॉमर्स फील्ड के12वीं के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। जिससे साल 2016 की इस बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी आज अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tripuraresults.nic.in and tbse.in. पर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही जागरण जोश की वेबसाइट पर भी रिजल्‍ट देखने की सुविधा उपलब्‍ध है।

बेसब्री से इंतजार  TBSE HS 12th (+2) Results 2016
त्रिपुरा उच्चतर माध्यमिक परिषद द्वारा आयोजित 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल स्‍टूडेंट के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज आर्ट्स और कॉमर्स फील्ड के स्‍टूडेंट का रिजल्‍ट जो आने वाला है। सबसे खास बात तो यह है कि मार्च से लेकर अप्रैल तक आयोजित परीक्षाओं में बड़ी संख्‍या में स्‍टूडेंट शामिल हुए थे। ऐसे में परीक्षा देने के बाद से ही स्टूडेंट्स नतीजों का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे। इस रिजल्‍ट की घोषणा गोरखाबस्ती कार्यालय में की जाएगी। इस दौरान बोर्ड निदेशक के अलावा बोर्ड के और कई बड़े अधिकारी उपस्‍िथत रहेंगे। ऐसे में रिजल्‍ट की घोषणा के बाद छात्र-छात्राएं tripuraresults.nic.in and tbse.in. पर भी अपने नतीजे देख सकते हैं।

एक और ऑप्‍शन

वहीं रिजल्‍ट देखने के लिए स्‍टूडेंट को एक और ऑप्‍शन दिया जा रहा है। स्‍टूडेंट को जागरण जोश की वेबसाइट पर भी यह सुविधा दी गई है। जिससे सभी स्‍टूडेंट सबसे पहले tripura12.jagranjosh.com वेबसाइट पर जाएं और यहां पर क्‍लक करें। इसके बाद उनके सामने एक फार्म खुलकर आएगा। यहां पर स्‍टूडेंट से कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी। जिसे गंभीरता पूर्वक भरना होगा। इसके बाद नीचे दिए सबमिट ऑप्‍शन पर क्‍लिक करना होगा। इसके बाद स्‍टूडेंट के मोबाइल या ईमेल आईडी पर कुछ देर में ही रिजल्‍ट आ जाएगा। स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को सेव करके इसका प्रिंट आउट पा सकते हैं।

बदलाव हो सकता

बताते चलें कि बोर्ड ने इससे पहले साइंस साइड का रिजल्ट घोषित किया था। बोर्ड परीक्षा परिणाम परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर घोषित कर दिया जाता है, लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है।

National News inextlive from India News Desk