शनिवार को विलंब से चलती रही कई रेलगाडि़यां

43 घंटे लेट रही सीएसटीएम-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र

ट्रेनों की लेट-लतीफी से यात्रियों को निजात नहीं मिल सकेगी। विभिन्न रूट्स पर सुधार, मरम्मत कार्य सहित अन्य कार्य होने से ट्रेनों के विलंब से चलने का सिलसिला जारी रहेगा। गोरखपुर-जम्मूतवी रूट पर 22 अप्रैल को मेगा ब्लाक लिया जाएगा। इस वजह से करीब डेढ़ से दो घंटे तक रेलगाडि़यां विलंब से चलेंगी। रेलवे से जुड़े लोगों का कहना है कि संडे को अप लाइन पर तीन घंटे तक ट्रेन का संचलन बंद रहेगा। उधर, शनिवार को भी कई रेलगाडि़यां काफी विलंब से चलीं। गोरखपुर से चलकर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस को जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने कैंसिल कर दिया। ट्रेनों के विलंब से चलने की वजह से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।

आज मुरादाबाद में मेगा ब्लाक

रेलवे से जुड़े लोगों का कहना है कि मुरादाबाद और शाहजहांपुर के रेलवे ट्रैक कई जगहों पर कमजोर हो चुके हैं। अप और डाउन लाइन पर प्रॉब्लम होने से सभी रेलगाडि़यों को कॉशन लेकर चलाया जाता है। इससे रेल गाडि़यों की रफ्तार काफी धीमी हो जाती है। इसलिए इस रूट पर दो दिनों तक ब्लाक लेकर काम कराने का फैसला रेलवे ने लिया था। शनिवार को इस रूट पर ब्लाक लिया गया, जबकि रविवार को काम पूरा कराने के लिए ब्लाक लिया जाएगा। इस वजह गोरखपुर से चलने वाली कई रेलगाडि़यां भी प्रभावित होंगी।

इन ट्रेनों पर ज्यादा असर

अमरनाथ एक्सप्रेस

जननायक एक्सप्रेस

अवध- असम एक्सप्रेस

इन रेलगाडि़यों का टाइम टेबल हुआ खराब

ट्रेन विलंब

सीएसटीएम से गोरखपुर 43 घंटे

गोरखपुर से यशंवतपुर 12 घंटे

दरभंगा से नई दिल्ली 19 घंटे

नई दिल्ली से दरभंगा 15 घंटे

दरभंगा से अमृतसर 08 घंटे

आनंद विहार से मुजफ्फरपुर 08 घंटे

अमृतसर से न्यू जलपाईगुड़ी 13 घंटे

लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ 09 घंटे

आनंद विहार से सहरसा 17 घंटे

कोलकाता से गोरखपुर 06 घंटे

आनंद विहार से गोरखपुर 06 घंटे

पोरबंदर से मुजफ्फरपुर 05 घंटे

वर्जन

कुछ जगहों पर रेलवे ट्रैक के मरम्मत का कार्य चल रहा है। पैंसेजर्स की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए रेलगाडि़यां रफ्तार में नहीं चल रही है। मरम्मत कार्य के पूरा होने पर रेलगाडि़यां अपने निर्धारित समय पर चलने लगेंगी।

सीपी चौहान, पीआरओ एनई रेलवे