PATNA CITY : दीदारगंज थाना एरिया के कोठिया ग्राम में गोवर्धन रिरोलिंग मिल्स इस्पात प्रा.लि फैक्टरी है। यहां से ट्रक पर मधुबनी के लिए क्0 जुलाई की रात लोहा का एंगल और पट्टी आदि लोड किया गया था। लेकिन उसी रात एक बजे अपराधियों ने चालक को कब्जे में लेकर माल समेत ट्रक अगवा कर लिया। सूचना मिलने के ख्ब् घंटे के अंदर पुलिस ने माल समेत ट्रक को जब्त कर लिया। हालांकि ट्रक खराब होने से उसे पटना लाने में एक दिन का टाइम लग गया।

चालक को कार में बिठा दूर ले जा छोड़ा

ट्रक नंबर यूपी 70एक्स 9ब्ब्0 के चालक भगवानगंज निवासी चंदन कुमार ने बताया कि क्0 जुलाई को कारखाना के पास ही ट्रक खड़ा कर उसमें सो गया। इसी दौरान एक कार से चार अपराधी आए और उसे कब्जे में लेकर कार में बैठा लिलया। इसके बाद ट्रक को लेकर भाग निकले। अगले दिन क्क् जुलाई को चंदन को मुंह बंद कर पटना-मसौढ़ी रोड पर बैरिया के पास छोड़ दिया गया।

थाना पहुंच दी जानकारी

चंदन किसी तरह लोगों से पूछते हुए एक वाहन की मदद से दीदारगंज थाना पहुंचा और एसएचओ लक्ष्मण प्रसाद को घटना की जानकारी दी। उसके बयान के आधार पर मामला दर्ज करने के बाद वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया।

मोबाइल बना तुरूप का पत्ता

अपराधियों ने चंदन को कार में बैठा लिया था लेकिन उसका मोबाइल ट्रक में ही छूट गया था। मोबाइल नंबर को पुलिस ने सर्विलांस पर लिया। इसके बाद एसएचओ लक्ष्मण प्रसाद, एएसआई ललित कुमार सिंह पुलिस बल के साथ निकले और अपराधियों द्वारा लूटे गए ट्रक तक पहुंच गए। ट्रक जमुई जिला के चंद्रमंडी थाना के बामदह घाटी में पाया गया। हालांकि अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस लोडेड ट्रक को लेकर गुरुवार को दीदारगंज थाना पहुंची।

घटना का खुलासा करने में चालक का मोबाइल पुलिस के काम आया। इसी का नतीजा रहा कि ख्ब् घंटा में पीछा कर ट्रक बरामद कर लिया गया। हालांकि ट्रक के खराब होने के कारण उसे लाने में एक दिन ज्यादा समय लग गया।

ललन मोहन प्रसाद, ग्रामीण एसपी