PATNA : आखिरकार पुलिस के चंगुल में वो शख्स आ ही गया जिसने बर्बरतापूर्वक अभिषेक और सागर को मौत के घाट उतारा था। पुलिस सोर्स की मानें तो डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य हत्यारे को आरा के एक इलाके से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पटना पुलिस के अधिकारी इस मामले पर अभी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। बताया जा रहा है कि डबल मर्डर में शामिल अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए पटना पुलिस की टीम लगातार आरा के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है। ऐसे में संभावना है कि बाकि अपराधियों के पकड़े जाने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

- फैमिली से जुड़ा है हत्यारा

मुख्य हत्यारे के गिरफ्तारी की पुष्टि तो पुलिस सोर्स ने कर दी है। लेकिन उसके नाम का खुलासा अभी नहीं कर रहे हैं। लेकिन इतना इशारा जरूर किया गया है कि ख्ब् नवंबर को अभिषेक और उसके छोटे भाई सागर की हत्या इनके फैमिली से जुड़े व्यक्ति ने ही की है। सोर्स की मानें तो बाकि के लोगों को पकड़ने के लिए आरा में जो छापेमारी चल रही है, वह मुख्य हत्यारे के निशानदेही पर ही की जा रही है। इसका मतलब है कि गिरफ्तारी के बाद हत्यारे ने उसका साथ देने वाले अन्य लोगों का नाम पुलिस को बता दिया है।

- हेलमेट पहने दिखे तीन लोग

वारदात के बाद पुलिस टीम ने जमाल रोड में अभिषेक के घर के आसपास लगे एक-एक कर सभी सीसीटीवी कैमरे की वीडियो फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया था। अब जाकर ये बात सामने आई है कि घर के पास तीन संदिग्धों को पैदल जाते हुए देखा गया है। खास बात ये है कि पैदल जा रहे इन तीनों संदिग्धों ने सिर पर हेलमेट पहन रखा था। जिससे इनकी पहचान नहीं हो सके। अब पुलिस की एक टीम इनकी पहचान में जुटी है।

- हिरासत में लिए गए क्0 लोग

वारदात की गंभीरता को देखते हुए पटना पुलिस इसके खुलासे में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि अब तक की जांच के दौरान पटना पुलिस ने क्0 लोगों को पूछताछ के लिए अपने हिरासत में लिया है। इन सभी लोगों को पुलिस टीम ने अलग-अलग जगहों से उठाया है।

- बालू के धंधे से भी जुड़ा था अभिषेक

अब तक तो डबल मर्डर मामले की जांच अभिषेक द्वारा तोड़ी गई शादी के प्वाइंट पर चल रही थी। लेकिन आरा स्थित उसके गांव जाने के बाद पुलिस टीम के सामने कई नई बातें आई। जिसमें से एक बात ये है कि अभिषेक बालू के धंधे से भी जुड़ा था। अक्सर वो बालू ट्रक के जरिए आरा से बिहटा और बिहटा से आरा भिजवाया करता था। अब मामले की जांच में पटना पुलिस को एक और नया प्वाइंट मिल गया है।

अभिषेक बालू के धंधे से भी जुड़ा था। इस प्वाइंट पर भी हत्या का कारण पता किया जा रहा है। अब तक क्0 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना