- पारा 10 डिग्री के नीचे, बढ़ गई गलन

- दिसंबर में और भी ज्यादा सताएगी ठंड

GORAKHPUR :

ठंड की दस्तक के साथ ही सिटी का मिजाज बदलने लगा है। ठंड ने लोगों को जल्द ही घरों में कैद करना शुरू कर दिया है, जिसकी वजह से सड़कों पर सन्नाटा नजर आने लगा है। बढ़ती हुई ठंड के बीच ट्यूज्डे सीजन का सबसे सर्द दिन साबित हुआ। इस दौरान जहां मिनिमम टेंप्रेचर 9.क् डिग्री सेल्यिस पहुंच गया, वहीं मैक्सिमम टेंप्रेचर भी गिरकर ख्म् डिग्री सेल्सियस से भी कम हो गया। हालांकि टेंप्रेचर डिफरेंस ज्यादा होने की वजह से दिन में नॉर्मल हालात रहे, लेकिन शाम ढलने के साथ ही मौसम का इफेक्ट दिखने लग गया।

पांच दिनों में तीन डिग्री गिरा टेंप्रेचर

मौसम के सितम पर अगर नजर डालें तो मैक्सिमम और मिनिमम टेंप्रेचर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले पांच दिनों की बात करें तो जहां मैक्सिमम टेंप्रेचर क् डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। इस तरह सुबह और शाम में मौसम काफी सर्द हो चुका है, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। जिस तरह से मौसम ने अभी से असर दिखाना शुरू किया है, उस हिसाब से दिसंबर का मंथ गोरखपुराइट्स को काफी परेशान करेगा।

सुबह और शाम कर रही है परेशान

मौसम केमिजाज ने गोरखपुराइट्स की परेशानी बढ़ा दी है। सुबह और शाम में ठंड बढ़ने की वजह से लोग घरों में जल्द ही दुबक जा रहे हैं, वहीं इसका असर मार्केट में भी दिखने लगा है। आम तौर पर क्0 बजे तक खुलने वाली दुकानें ठंड की वजह से 9 बजे ही बंद होने लग गई हैं।

टेंप्रेचर फॉल -

डेट मैक्सिमम मिनिमम

ख्भ् नवंबर - ख्भ्.8 9.क्

ख्ब् नवंबर - ख्म्.म् 9.फ्

ख्फ् नवंबर - ख्7.फ् क्0.फ्

ख्ख् नवंबर - ख्म्.म् क्क्.0

ख्क् नवंबर - ख्7.ख् क्ख्.0

ख्0 नवंबर - ख्म्.7 क्ख्.0