- अकाउंट तो बना लेकिन एक्टिवेशन की स्थिति खराब

- निगम की ओर से नहीं दिया जा रहा है ध्यान

LUCKNOW: जनता की सुविधा के लिए नगर निगम की ओर से ट्विटर अकाउंट तो बना दिया गया, लेकिन इस समय यह अकाउंट महज शोपीस बनकर रह गया है। हैरानी की बात तो यह है कि निगम के अधिकारियों की ओर से भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अंक हासिल करना उद्देश्य

हाल में ही स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में बेहतर अंक हासिल करने के लिए नगर निगम की ओर से ट्विटर का सहारा लिया गया था। निगम की ओर से (@swachhLMC) नाम से ट्विटर पर अकाउंट बनाया गया था। अधिकारियों की ओर से आश्वस्त किया गया था कि ट्विटर के माध्यम से आने वाली जनता की शिकायतों का तत्काल निस्तारण कराया जाएगा।

मामला ठंडे बस्ते में

इस समय स्थिति यह है कि निगम का ट्विटर अकाउंट सिर्फ शोपीस बनकर रह गया है। आठ जनवरी के बाद से इस अकाउंट में कोई पोस्ट नहीं आई है। जनता की ओर से भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

अगले 6 दिन महत्वपूर्ण

चार जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण की अग्निपरीक्षा शुरू हो चुकी है। संभावना है कि 14 फरवरी तक केंद्र की टीम आ सकती है। केंद्र की टीम किसी भी वार्ड में जाकर निरीक्षण करेगी और जनता से स्वच्छता सर्वेक्षण से जुड़े सवाल पूछेगी। अगर जनता जवाब नहीं दे पाई तो निगम के अंक कटना तय हैं।

जल्द ही ट्विटर अकाउंट की जिम्मेदारी किसी न किसी कर्मचारी को सौंपी जाएगी। जिससे इसके माध्यम से आने वाली जनता की शिकायतों का निस्तारण कराया जा सके।

पीके श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त