delete
You are here : TrendingInteresting News

लोग पूछ रहे हैं राहुल गांधी के टि्वटर अकाउंट का पासवर्ड क्‍या है? छोटा भीम!

By: Inextlive | Publish Date: Thu 01-Dec-2016 02:51:01
- +
लोग पूछ रहे हैं राहुल गांधी के टि्वटर अकाउंट का पासवर्ड क्‍या है? छोटा भीम!
ये तो होना ही था। अब पासवर्ड 'छोटा भीम' जो था। बुधवार को कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद अब उनके लिए कुछ इस तरह के ट्विट्स वायरल हो रहे हैं। अपने-अपने तरीके से लोग उनका मजाक उड़ाने से नहीं चूक रहे हैं। कोई पूछ रहा है कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड क्‍या है। छोटा भीम? वहीं कोई इसको पीएम मोदी की हिदायत पर राहुल गांधी के एक्‍शन से जोड़कर मजाक बना रहा है। आइए, देखें क्‍या है पूरा वाक्‍या।

हुआ कुछ ऐसा
बुधवार शाम को खबर मिली कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। हैकर्स ने न सिर्फ उनका ट्विटर अकाउंट हैक किया बल्‍कि तुरंत ही कई आपत्‍तिजनक ट्विट्स को भी उनके अकाउंट पर अपलोड कर दिया। बताया गया है कि हैकर्स ने इस पूरे काम को सिर्फ 5 मिनट के अंदर ही किया। अब क्‍योंकि इस गड़बड़ी के लिए उनके अकाउंट को हैंडल करने वाली टीम जिम्‍मेदार थी, तो मालूम पड़ते ही टीम ने तुरंत इसको रोकने की कोशिश की। टीम ने तुरंत ही अकाउंट पर अपलोड किए गए आपत्‍तिजनक ट्विट्स को डिलीट किया, लेकिन तब तक सारा खेल हो चुका था। उससे पहले ही उन सारे ट्विट्स की तस्‍वीरों को बड़े स्‍तर पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बांट दिया गया।   

5 मिनट में हुआ पूरा काम
हालांकि विभिन्न कांग्रेसी नेताओं ने इस कृत्‍य की निंदा की है। उनका कहना है कि इस तरह की हरकतों से समझदारी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। न ही राहुल गांधी को जनता से जुड़ने को रोका जा सकता है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष का ट्विटर अकाउंट भले ही बहुत थोड़े समय के लिए हैक किया गया हो, लेकिन उतने ही समय में उसका पूरा इस्‍तेमाल कर बदनाम करने की कोशिश की गई। वैसे इससे पहले पीएम मोदी, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जैसे सूरमा भी हैकिंग जैसे कीड़े का शिकार हो चुके हैं। सिर्फ यही नहीं टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा का ट्विटर अकाउंट भी एक बार हैक हुआ था।

शुरू हुआ मजाक उड़ाना
वहीं राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट हैक होने और उसपर अपलोड किए गए आपत्‍तिजनक ट्विट्स के वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह से उनका मजाक उड़ा रहे हैं। ट्विटर पर ही कोई पूछ रहा है कि जैसे हैकर्स के लिए नन्‍हे दर्शील सफारी को ट्विटर पर ढूंढना मुश्‍किल नहीं है, वैसे ही राहुल को भी ढूंढना मुश्‍किल नहीं है। उनका पासवर्ड जरूरी 'छोटा भीम' होगा।



वहीं कोई लिख रहा है कि ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद तुरंत राहुल गांधी ATM पहुंचे, अपना ट्विटर पासवर्ड बदलने के लिए।



कुछ इसको उनकी मां की नाराजगी से जोड़कर मजाक बना रहे हैं। मसलन, मां सोनिया गांधी ने पूछा कि तूने किसी को पासवर्ड बताया क्‍या। इसपर राहुल गांधी जवाब देते हैं। मां, मोदी कह रहे थे टू डिसक्‍लोज ऑल अकाउंट डीटेल्‍स।



कुछ ने दिखाया है कि अब ऐसे सुरक्षा के साथ राहुल गांधी बदलेंगे अपने ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड।



Interesting News inextlive from Interesting News Desk

 

Webtitle : Twitterati Troll Rahul Gandhi After His Account Gets Hacked

खबरें फटाफट