-ब्रेकर पैनल जलने से नहीं मिल रही विद्युत आपूर्ति

-तवज्जो न मिलने पर सीएमएस ने एसी से शिकायत की

FATEHPUR:

जिला अस्पताल को ख्ब् घंटे बिजली सुविधा अनुमन्य है। बावजूद इसके अस्पताल को पिछले ढाई महीने से इस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। अस्पताल की बिजली जुगाड़ से चल रही है। सुविधा अनुमन्य होने पर भी न मिलने से अस्पताल को डीजल खर्च के रूप में करीब सवा लाख की चपत लगी। बिजली ठीक न होने की शिकायत सीएमएस ने डीएम व अधीक्षण अभियंता से की है।

जिला अस्पताल को ख्ब् घंटे की बिजली आपूर्ति राधानगर पॉवर हाउस से स्वतंत्र लाइन के जरिए दी जा रही है, लेकिन करीब ढाई माह पूर्व पॉवर हाउस में ब्रेकर पैनल जल जाने की वजह से आपूर्ति ठप्प हो गयी। आपूर्ति बाधित होते ही अस्पताल प्रशासन ने मौखिक और पत्राचार के माध्यम से बिजली ठीक करने की शिकायत एक्सईएन के पास दर्ज कराई। बावजूद इसके आपूर्ति ठीक नहीं हुई।

जिम्मेदारों खड़े किए हाथ

विभाग की लापरवाही पर सीएमएस डॉ। एके मिश्र ने अधीक्षण अभियंता से शिकायत की। जिसके बाद मुराइन टोला जेई वसीर अहमद मौके पर पहुंचे और फाल्ट ठीक करने से हाथ खड़े कर दिए। जेई का कहना है कि ब्रेकर पैनल पॉवर हाउस की वर्किंग एजेंसी उपलब्ध कराती है। डिमांड के बाद भी एजेंसी ब्रेकर पैनल उपलब्ध नहीं करा पा रही है। जिससे फिलहाल फाल्ट ठीक कर पाना संभव नहीं है।