- महिला के साथ गैंग रेप का मामला

- आठ दिन पहले दरिंदों ने पार कर दी हैवानियत की हद

- पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ

 

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया में घटना के नौ दिन बाद मंदबुद्धि महिला के साथ गैंगरेप के मामले में मंडे को पुलिस प्रशासन की नींद खुली। इसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में पुलिस अभी युवकों से पूछताछ में लगी है।

 

गौरतलब है कि सहजनवां एरिया के समधिया चौराहे पर आठ दिन पहले रात में 23 वर्षीय महिला से युवकों ने गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट में राड डाल दिया। खून से लथपथ पीडि़ता तड़प रही थी लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोट के निशान थे। आप-पास के लोगों ने बेहोशी में महिला को पड़े होने की जानकारी पुलिस को दी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता को इलाज के लिए पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया था।

 

मौत से जूझ रही पीडि़ता

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गैंग रेप की शिकार मंदबुद्धि महिला मौत से लड़ रही है। नेहरू चिकित्सालय के लेबर रूप में उसका इलाज चल रहा है। लेकिन अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। डॉक्टर का कहना है कि प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन होने की वजह से केश बिगड़ गया है लेकिन अपनी ओर से उसे ठीक करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

सदमें में है महिला

मंदबुद्धि महिला के साथ हुए अत्याचार के कारण अभी तक वह सदमें से उबर नहीं पाई है। डरी सहमी महिला अपने फैमिली मेंबर्स से भी कुछ नहीं कह पा रही है। फैमिली मेंबर्स इसे लेकर काफी परेशान है। उनके चेहर पर डर साफ दिख रहा था। हालांकि इस मामले में अभी कोई कुछ नहीं कह पा रहा है।

 

गैंगरेप के मामले में प्रशासन हुआ गंभीर

एसएसपी, एसपीआरए और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

सहजनवां एरिया के समधिया चौराहे पर नौ दिन पूर्व जख्मी हालत में मिली 23 वर्षीय महिला के साथ गैंग रेप की पुष्टि हो गई है। घटना में नौ दिन बाद पुलिस के आलाधिकारियों को गैंगरेप को अंजाम देने वाले आरोपियों को हिरासत में लिया। एसएसपी प्रदीप कुमार, एसपीआरए बृजेश सिंह, एसओ सहजनवां श्याम लाल, फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आस-पास के लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

 

एसएसपी पहुंचे बीआरडी मेडिकल कॉलेज

मंदबुद्धि महिला से हैवानियत के मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद महिला को देखने मंडे को एसएसपी प्रदीप कुमार बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां उन्होंने उसके परिजनों से बात की।

 

सहजनवां एरिया के सेमरी निवासी अमरजीत, समरजीत के साथ एक अन्य को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ कर रही है।

बृजेश सिंह, एसपीआरए