-गैर दलित लोगों से मारपीट व पथराव, कई घायल

-घर में घुस तोड़फोड़, दो बाइक में आग लगाने का प्रयास

-मौके पर महिलाओं ने की पुलिस के साथ अभद्रता

मेरठ: विधानसभा चुनावों में बसपा की करारी हार से बौखलाये दलित बाहुल्य गांव मैथना में दलित समाज के युवकों ने होली के दिन गैर दलित बिरादरी के लोगों पर हमला बोल दिया। मारपीट व पथराव कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया। गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए थाना पुलिस के अलावा अ‌र्द्धसैनिक बल की टुकड़ी तैनात की गई है।

गाली-गलौच से शुरुआत

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार होली के दिन सोमवार को शाम लगभग तीन बजे गांव मैथना निवासी दलित बिरादरी के एक युवक ने गांव के ही प्रजापति बिरादरी के युवक से बसपा को वोट नही देने पर गाली गलौच हो गई। इसी बीच वहां से गुजर रहे चौहान बिरादरी के एक युवक से भी उस दलित युवक ने गाली गलौच कर दी। जिसके पश्चात तीनों में मारपीट हो गई। बताया जाता है कि उस वक्त तो दलित युवक वहां से चला गया लेकिन उसके पश्चात दर्जनों की संख्या में दलित युवकों ने हाथ में लाठी-डंडे ले रास्ते में गैर दलित बिरादरी के लोगों को घेर कर पीटना शुरू कर दिया। खेत से लौट रहे गांव निवासी मनोज व विनेश पुत्रगण करम सिंह से भी आरोपियों ने मारपीट कर उनकी बाइक तोड़ दी। दोनों ने किसी प्रकार वहां से भाग कर अपनी जान बचाई।

तोड़ी गई बाइक

गांव के ही इशांक पुत्र रहमत का भी डंडा मार सिर फोड़ दिया। गांव के ही नेरश पुत्र हरशरण के घर में घुस उसके ताऊ न्यादरे को मारपीट कर घायल कर दिया तथा घर में रखी पानी की टंकी व हीरो होंडा बाइक लाठी डंडे मार तोड़ दी तथा उसमें आग लगाने का प्रयास किया। लगभग आधे घंटे तक चले बवाल के दौरान दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। बवाल के दौरान हवाई फायरिंग का भी आरोप है।