- ईट पथाई के लिए खोदे गए गड्ढे में भर गया है बरसात का पानी

- खेलते-खेलते बच्चे उतर गए गड्ढे में, नहाने के दौरान डूबने से मौत

- पिपराइच क्षेत्र के बेला की घटना, मामा के घर आए थे बच्चे

PIPRAICH: पिपराइच थाना क्षेत्र के बेला गांव में मामा के घर आए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। बच्चे गांव के पास ही ईट पथाई के लिए खोदे गए गड्ढे में उतर गए थे। उसमें बरसात का पानी भरा हुआ था, जिसमें डूब गए। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी और दाह संस्कार कर दिया। दोनों बच्चों की मौत होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

दो ही भाई थे

थाना क्षेत्र के मधवापुर निवासी रवीन्द्र की पत्‍‌नी साधना का मायका क्षेत्र के ही ग्राम सभा बेला मे है। साधना अपने दोनों बेटों रवि (8) और किशन (6) के साथ मायका गई थी। साधना के बेटे मामा के गांव में अन्य बच्चों के साथ घुलमिल गए थे। सोमवार को शाम 4 बजे गांव के ही आशुतोष (9) के साथ रवि और किशन खेलने के लिए निकल गए।

गड्ढे में उतर गए

गांव के पास ही ईट पथाई के लिए गड्ढा खोदा गया था। गड्ढे में उतरने के लिए मिट्टी की ही सीढी बनी है। बच्चे खेलते हुए गड्ढे में उतर गए। बारिश होने से गड्ढे में पानी भर गया है। बच्चे पानी में खेलने और नहाने लगे। इस बीच गहराई अधिक होने से दोनों डूबने लगे। आशुतोष भागकर गांव पहुंचा और लोगों को जानकारी दी।

ढूंढा तो मिली लाश

सूचना मिलते ही परिजन और गांव के लोग दौड़ते हुए गड्ढे के पास पहुंचे। गड्ढे के पानी में उनकी तलाश शुरू की। कुछ देर बाद दोनों बच्चों को पानी के अंदर से निकाला गया। परिजन उन्हें लेकर पिपराइच सीएचसी ले गए। डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजन वहां से थाना को सूचना दिए बिना घर लाकर बच्चों का दाह संस्कार कर दिए। साधना को दो ही बेटे थे। दोनों की एक साथ मौत होने पर घर में कोहराम मचा है। वहीं गांव में भी गम का माहौल है।

इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अस्पताल पहुंची थी लेकिन तब तक परिजन जा चुके थे।

- केएन सिंह, थाना प्रभारी, पिपराइच