>RANCHI: लोअर बाजार थाना पुलिस सिमडेगा के पासु टोली से हथियार बेचने रांची आए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर ली है। पुलिस ने इनके पास से एक सिक्सर भी बरामद किया है। इनके नाम अजय बड़ाईक व विकास नाग हैं।

ख्भ् हजार रुपए में तय था सौदा

पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्हें रमेश नामक एक व्यक्ति ने हथियार खरीदने के लिए सिमडेगा से रांची बुलाया था। सौदा ख्भ् हजार रुपए में तय हुआ था। इधर, लोअर बाजार थाना प्रभारी रणधीर कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि क्लब रोड में दो संदिग्ध युवक खड़े हैं। इसके बाद पुलिस की टीम बनाई गई और छापेमारी की गई। सर्च करने पर उसके पास एक सिक्सर मिला, इसके बाद पुलिस ने इन युवकों को हिरासत में ले लिया।

एनएलयू में होली िमलन समारोह

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में मंगलवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर यूनिवर्सिटी के नन टीचिंग और टीचिंग स्टाफ्स ने एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मुख्य रूप से एमआर मूर्ति, आलोक रंजन, राजेश वर्मा, सत्यजीत सिंह, गुलशन कुमार, मृत्युंजय मयंक, सुदेश मिश्रा, अजीत बाड़ा, सत्य कुमार, इंदरलाल तिर्की मौजूद थे।

हास्य कवि सम्मेलन

मारवाड़ी समाज की ओर से बुधवार की रात में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवि शिरकत करेंगे।

दोल उत्सव शुरू

दुर्गाबाटी में बुधवार को चांचर(अगजा) जलाने के साथ दोल (होली) उत्सव शुरू होगा। शाम को मंदिर में स्थापित भगवान राधाकृष्ण की पूजा होगी। दूसरे दिन अबीर-गुलाल से होली खेली जाएगी।

कार्यकारिणी की बैठक

लोक सेवा समिति की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को चार बजे एबीसी कॉम्प्लेक्स मेन रोड में होगी। इसमें समिति की सेवा की ख्ब्वीं वर्षगांठ पर होने वाले कार्यक्रम पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

होली की उमंग

रांची जिला समाचार पत्र विक्रेता संघ की ओर से होली की उमंग हॉकरों के संग कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया जा रहा है। कार्यक्रम बरियातू के चेशायर होम में दिन के एक बजे से होगा।