-रेलवे ओवरब्रिज कंस्ट्रक्शन पेंडिंग रहने के कारण हो रही हैं घटनाएं

-नहीं होती रेलवे ट्रैक मॉनिटरिंग

-रेलवे बोर्ड के पास फंसा है ओवर ब्रिज का मामला

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल रेलवे ओवरब्रिज नहीं होने के कारण जुगसलाई रेलवे फाटक के पास लगातार एक्सीडेंट के मामले सामने आ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटों को भीतर दो लोगों की ट्रेन से कटकर मौत हो चुकी है। 21 जुलाई को जुगसलाई गरीब नवाज कॉलोनी निवासी मो। दिलशाद की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इसके ठीक एक दिन पहले पुलिस ने एक एक अज्ञात की बॉडी रिकवर की थी।

दो महीने में चार मरे

हाल के दिनों में जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग और रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर हुई मौत का आंकड़ा देखा जाए, तो इसी महीने 20 दिनों में 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि जून में एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक बागबेड़ा प्रधान टोला निवासी बिट्टू कुमार सिंह मोबाइल से बात करते हुए रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा था। इस दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गया था। रेलवे के आंकड़ों के मुताबिक दो महीने में ही ट्रेन से कटकर चार लोगों की डेथ हो चुकी है।

ट्रैक मॉनिटरिंग सिस्टम होगा डेवलप

जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग के साथ ही सिटी से गुजर रही रेलवे लाइन पर अक्सर ट्रेन से कटने या सुसाईड करने की घटनाओं की रोकथाम के लिए ट्रैक मॉनिटरिंग सिस्टम डेवलप करने पर जोर दिया जा रहा है। जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमिटी के मेंबर सुरेश सोंथालिया ने कहा कि वे इस मामले में सीनियर ऑफिशियल्स से भी बातचीत करेंगे।

ओवर ब्रिज का मामला लंबे समय से है पेंडिंग

जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग के पास ओवर ब्रिज बनाने की बात है। इसके अलावा टाटा पिगमेंट कंपनी के पास रेलवे अंडर ब्रिज को भी डेवलप किया जाना है। अंडर ब्रिज का काम तो धीरे-धीरे चल रहा है, लेकिन ओवर ब्रिज का मामला अब भी लटका पड़ा है।

रेलवे बोर्ड के पास है ओवरब्रिज का मामला

जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग के पास ओवर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर कई बार प्रदर्शन किया गया है। इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने वाले सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के पूर्व प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि ओवर ब्रिज पास हो गया है और अब मामला रेलवे बोर्ड के पास है। वहां से सैंक्शन होने के बाद यहां काम शुरू हो जाएगा।

एक नजर इधर भी

-21 जुलाई को जुगसलाई गरीब नवाज कॉलोनी निवासी मो। दिलशाद की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

-20 जुलाई को जुगसलाई मकदम के पास अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मौत।

-15 जुलाई को खरकई नदी से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर धतकीडीह निवासी अरविन्द मुखी की मौत हुई।

-30 जून को बागबेड़ा प्रधान टोला निवासी बिट्टू कुमार सिंह की जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन से कटकर हुई मौत।

ओवरब्रिज का मामला रेलवे बोर्ड के पास है और वहां से फंड सैंक्शन होते ही काम स्टार्ट हो जाएगा। रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज पास हो गया है और जल्द ही काम की देखरेख के लिए निगरानी कमिटी भी बनाई जाएगी।

सरदार शैलेन्द्र सिंह, फॉर्मर प्रेसिडेंट सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी