- अब तक जिले में हो चुकी हैं ठंड से 11 मौतें

UNNAO: जनपद में ठंड से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। गुरुवार को ठंड बढ़ने के साथ ही दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों में एक खाद्य विपणन विभाग से भगवंत नगर के धान खरीद केंद्र में तैनात मार्कें¨टग इस्पेक्टर और औरास थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर खंजड़ी निवासी भ्0 वर्षीय किसान शामिल हैं। दोनों की मौत उपचार के दौरान हुई। इसी के साथ जनपद में ठंड से मरने वालों की संख्या क्क् पहुंच गई है।

पहली घटना कस्बा भगवंत नगर में खाद्य एवं वितरण विभाग के धान क्रय केंद्र में तैनात मार्के¨टग इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार भ्0 पुत्र केदारनाथ निवासी ग्राम डांडुपुर पोस्ट सोरम जनपद इलाहाबाद की शुक्रवार भोर पहर अचानक हालत बिगड़ी। इस पर घर में मौजूद लोग उन्हें आनन फानन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भगवंत नगर ले गए। जहां डॉक्टर नहीं मिले। इस पर उन्हें पीएचसी सुमेरपुर ले जाया गया। जहां स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा। विजय कुमार ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर का कहना है कि प्रदीप कुमार की मृत्यु ठंड के चलते हृदय गति रुक जाने से हुई।

दूसरी घटना में औरास थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर खंजड़ी निवासी किसान हरीराम भ्0 पुत्र अनंत गुरूवार शाम खेत पर गेहूं की फसल की सिचाई कर रहा था। तभी उसकी हालत बिगड़ गई, परिजन उसे घर लाए और आग तापने के लिए बैठाया। इसके बाद भी जब कोई सुधार नहीं हुआ तो उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां शुक्रवार सुबह उनकी मौत हो गई।

इससे पहले बुधवार को बीघापुर क्षेत्र में खेत पर ¨सचाई करते समय ठंड की चपेट में आकर एक अधेड़ की मौत हो चुकी है।