-दोनों दोस्तों को आईआईटी कानपुर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच मिली

KANPUR:

वेडनेसडे को आईआईटी पहुंचे अवतांश और निलय एकेडमिक फील्ड के जय और वीरू से कम नहीं हैं। दोनों ने एक साथ इंटरमीडिएट पास किया और एक साथ ही जेईई एडवांस भी क्वालिफाई किया। अहम बात यह है कि जेईई एडवांस की नेशनल रैंक में दोनों के बीच सिर्फ 50 का अंतर है। अब दोनों ने आईआईटी कानपुर में एक साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच में एडमिशन लिया है।

सिर्फ साइकिल का लॉक अलग है

एनटीपीसी एजीएम एसके तिवारी का बेटा अवतांश तिवारी और चकबंदी अधिकारी संतोष कुमार तिवारी का बेटा निलय तिवारी के बीच जबरदस्त केमेस्ट्री है। दोनों ही गाजियाबाद के रहने वाले हैं। अवतांश की नेशनल रैंक 473 है और निलय की रैंक 528 है। दोनों ने कैंपस में पहुंच कर सेम कलर व सेम कंपनी की साइकिल खरीदी है। सिर्फ साइकिल के लॉक का कलर अलग-अलग है। दोनों ने कहा कि बीटेक के बाद वह मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री लेने के लिए विदेश्ा जाएंगे।

राकेट साइंस की फील्ड काम करूंगी

अमृतसर के रहने वाले प्रोफेसर एसपी सिंह की बेटी मनसरगुन ने आईआईटी में एयरो स्पेश इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया है। अहम बात यह है कि इस मेरीटोरियस का बचपन से सपना था कि वह राकेट साइंस की फील्ड में काम करे। यही वजह है कि आईआईटी कानपुर में एडमिशन लिया है। यहां का एयरो स्पेस डिपार्टमेंट अच्छा है। इसके अलावा एकेडमिक के मामले में आईआईटी कानपुर की अलग साख है।