--BHU में उत्पात के दौरान पुलिस की ओर से खदेड़े गए दो स्टूडेंट्स को साकेतनगर में बदमाशों ने मारी गोली

-एक के सिर पर और दूसरे के हाथ में लगी गोली, मौके पर फिंगर प्रिंट की टीम पहुंची, खोखा बरामद

VARANASI : पुलिस प्रशासन द्वारा बिड़ला छात्रावास से खदेड़े गए दो छात्रों को शुक्रवार दिन में अज्ञात बदमाशों ने साकेत नगर में दिनदहाड़े घर में घुसकर गोली मार दी। बदमाशों की गोली से छात्र अमित आनंद के सिर का पिछला हिस्सा उड़ गया। जबकि दूसरे अंकुर के बाएं हाथ की एक अंगुली उड़ गई। गंभीर रूप से घायल अमित आनंद को बीएचयू में एडमिट कराया गया है।

हॉस्टल छोड़ गए थे दोनों

छात्रों को गोली मारे जाने की खबर मिलते ही पुलिस-प्रशासन के होश उड़ गए। मौके पर कई आला अधिकारी पहुंच गए। फिंगर एक्सपर्ट टीम को मौके से एक खोखा मिला। छात्रों को गोली मारे जाने के तार बीएचयू में चल रहे बवाल से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि अभी पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। बता दें कि शुक्रवार को कुलपति द्वारा बीएचयू का बिड़ला और राजाराम छात्रावास को जिला प्रशासन के हवाले कर दिया गया था। पुलिस फोर्स के बल पर छात्रावासों में रह रहे स्टूडेंट्स को पुलिस ने बाहर निकाल दिया। बिरला 'सी' में रहने वाले एमए सेकेंड इयर के छात्र अमित आनंद निवासी गाजीपुर और बीए फ‌र्स्ट इयर के स्टूडेंट अंकुर निवासी कुदरा बिहार से भी छात्रावास का कमरा खाली करना पड़ा।

पहुंचे थे दोस्त के कमरे पर

हॉस्टल छोड़ने के बाद अमित और अंकुर दिन में लगभग दो बजे साकेत नगर पहुंचे। यहां अनिल जायसवाल के घर में किराये पर रहने वाले मित्र आशुतोष के कमरे में पहुंचे। कपड़े व अन्य सामान रखने के बाद दोनों आराम करने लगे जबकि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे साथी आशुतोष ने भोजन की तैयारी शुरू कर दी। दिन में लगभग तीन बजे दो बाइक से पांच बदमाश पहुंचे और धड़धड़ाते हुए आशुतोष के कमरे में घुस गए। तीनों जब तक कुछ समझते एक बदमाश ने असलहा निकाल अमित आनंद को लक्ष्य कर गोली दाग दी। गोली चलते ही अमित घूम गया जिससे गोली उसके सिर के पिछले हिस्से में जा लगी। विरोध करने पर बदमाशों ने अंकुर पर भी फायर झोंक दिया। गोली लगने से अंकुर की कानी अंगुली उड़ गई जबकि उसके बगल वाली अंगुली की नसें फट गई। गोली मारने के बाद बदमाश असलहा लहराते हुए भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद लहुलूहान अमित और अंकुर को लेकर उसके साथी बाइक से सर सुंदरलाल अस्पताल बीएचयू पहुंचे। बीएचयू के छात्रों को गोली मारने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन सकते में आ गया। दोनों को तत्काल बीएचयू के डॉक्टरों ने भर्ती करने के बाद इलाज शुरू कर दिया। उधर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम को मामले के खुलासे के लिए लगाया है।