-कोनिया में बाढ़ में फंसने के बाद अपना आशियाना छोड़ दूसरे मकान में शरण लेना एक युवक के लिए बना जानलेवा

--Current की चपेट में आने से हो गई मौत, शिवपुर में नहाने के लिए वरुणा में कूदा युवक डूबा

VARANASI

बाढ़ में फंसने के बाद अपना आशियाना छोड़कर पानी से घिरे दूसरे मकान में शरण लेना एक युवक के लिए जानलेवा साबित हुआ। करेंट की चपेट में आने से उसकी जान चली गई। कोनिया में मंगलवार को यह घटना हुई। वहीं शिवपुर में काफी ऊंचाई से नहाने के लिए वरुणा में कूदे युवक की डूबने से मौत हो गई।

विभाग ने झाड़ा पल्ला

कोनिया क्षेत्र के जिस मकान में यह घटना हुई। वहां के लोगों के मुताबिक घर में लगे डिश के तार में करेंट आ रहा था। इस बीच सेटअप बॉक्स गिर गया। यहां शरण लिए रामदुलार यादव (ख्भ् वर्ष) उसे उठाकर सही स्थान पर रखने की कोशिश कर रहा था कि इसी बीच वह करेंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। वहीं बिजली विभाग ने इस घटना के होने के बाद अपना पल्ला ही झाड़ लिया। अधिकारियों का कहना है कि कोनिया इलाके की बिजली ख्0 अगस्त को ही काट दी गई थी।

परिवार संग ली थी शरण

मृत युवक ने पत्नी रानू व छह माह के बच्चे के साथ बाढ़ से घिरे इस मकान में शरण ली थी। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज गुप्ता ने कहा कि विद्युत नगरीय वितरण खंड तृतीय मछोदरी के अ‌र्न्तगत आने वाले कोनिया व ढेलवरिया जो कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र हैं, यहां की लाइन कई दिनों पहले ही काट दी गई थी। ताकि किसी प्रकार की कोई दुर्घटना न हो लेकिन यहां के कुछ लोगों द्वारा दूर से तार खींच कर बिजली का प्रयोग किया जा रहा है। ऐसा करने से किसी भी समय दुर्घटना घटित हो सकती है। जैसा कि कोनिया में मंगलवार को हुआ।

मटरगस्ती करना पड़ा भारी

दूसरी घटना में शिवपुर थाना क्षेत्र के मान्यवर काशीराम आवास के ब्लॉक नंबर 8ख् (8) नया ब्लॉक निवासी ख्8 वर्षीय जिस मोनू की जान गई। बताया जाता है कि उसने बिजली टॉवर से वरुणा नदी में नहाने के लिए छलांग लगाई थी। इस मटरगस्ती के दौरान उसकी डूबने से मौत हो गई।