- बेटे की शादी की तैयारी के लिए बैंक से निकाले थे रुपये

- सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ शातिर टप्पेबाज, मडि़यांव पुलिस तलाश में जुटी

<

- बेटे की शादी की तैयारी के लिए बैंक से निकाले थे रुपये

- सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ शातिर टप्पेबाज, मडि़यांव पुलिस तलाश में जुटी

LUCKNOW :

LUCKNOW :

मडि़यांव में शातिर टप्पेबाज ने बुजुर्ग के दो लाख रुपये उड़ा लिए। उसने बेटे की शादी के लिए यह पैसे निकाले थे। इससे पहले भी मडि़यांव में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल कर रही है।

निबंधन विभाग से रिटायर माडि़यांव के मोहिबुल्लापुर निवासी लालता प्रसाद (म्फ्) ने बताया कि फरवरी में उनके बेटे सुशील की शादी है। जिसकी तैयारियों के लिए सोमवार को उन्होंने सीतापुर रोड सत्यलोक कॉलोनी स्थित विजया बैंक से दो लाख रुपये निकालने थे। वह रुपये निकाल कर घर जा रहे थे तभी बैंक के बाहर त्रिभुवन नामक व्यक्ति मिल गया। शातिर ने उनसे पड़ोसी होने का जिक्र करते हुए बात शुरू की। इसकी बाद टप्पेबाज ने लालता से पांच सौ रुपये के चेंज मांगे जिस पर लालता ने चेंज न होने की बात कही। इसके बाद टप्पेबाज ने लालता से दो हजार रुपये के टूटे मांगे, लेकिन वो भी लालता के पास नहीं थे। इस दौरान टप्पेबाज ने लालता के बैग में रखे दो लाख रुपये देख लिए।

बैग लेकर रफूचक्कर

पीडि़त लालता ने बताया कि कुछ दूर साथ चलने पर टप्पेबाज ने अपनी बातों में फंसा कर कहा कि उसके मालिक को फ् लाख रुपये देने हैं। जबकि उसके पास अभी एक लाख रुपये हैं। जो बैंक से दो लाख रुपये निकाले हो वह हमें दे दो। शाम को घर चलकर रुपये वापस कर दूंगा। टप्पेबाज ने पीडि़त को बातों में फंसा कर दो लाख रुपयों से भरा थैला ले लिया और रफूचक्कर हो गया। पीडि़त को जब टप्पेबाजी का आभास हुआ तो उसने पुलिस को सूचना देते हुए अपने बेटे को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बताया कि बैंक के पास एक प्राइवेट कंपनी के ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में टप्पेबाज और पीडि़त जाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। हालांकि उसका चेहरा साफ नहीं दिख रहा है।

पुलिस घटना को बता रही संदिग्ध

इंस्पेक्टर मडि़यांव अमरनाथ वर्मा ने बताया मामला संदिग्ध लग रहा है। फिर भी पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से शातिर की फोटो निकाल कर उनकी पहचान की जा रही हैं। इससे पहले भी ट्रांस गोमती में इस तरह के कई मामले प्रकाश में आ चुके है।