RANCHI: रिम्स में पिछले दो माह से सिक्योरिटी एजेंसी ने गा‌र्ड्स को पेमेंट नहीं दिया है। ऐसे में अब गा‌र्ड्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तीसरा महीना भी खत्म होने को है। ऐसे में गा‌र्ड्स के पास तो अब दवा खरीदने के भी पैसे नहीं है। स्थिति यह है कि अब तो खाने के लिए भी सोचना पड़ रहा है। ऐसे में पूरे परिवार को चलाना उनके लिए पहाड़ तोड़ने जैसा साबित हो रहा है। लेकिन इससे न तो रिम्स प्रबंधन को कोई मतलब है और न ही एजेंसी संचालक गा‌र्ड्स के लिए कोई व्यवस्था करने को तैयार है। अब तो उन्हें ऐसा लग रहा है कि होली भी फीकी ही रहेगी।

बच्चों के स्कूल से फीस के लिए नोटिस

पेमेंट नहीं मिलने के कारण वैसे गा‌र्ड्स को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही, जिनके बच्चे स्कूल जाते हैं। उन्हें तो स्कूल से एग्जाम में नहीं बैठने का नोटिस भेजा जा रहा है। इसके अलावा रेंट पर रहने वाले गा‌र्ड्स को तो मकान मालिक ने घर खाली करने का भी अल्टीमेटम दे दिया है। ऐसे में अब गा‌र्ड्स को एक तरफ बच्चे की पढ़ाई की चिंता सता रही है। साथ ही यह भी टेंशन है कि घर खाली करने के बाद वे कहां जाएंगे।

वर्जन

पेमेंट के लिए सारे पेपर भेज दिए गए हैं। डायरेक्टर ने चेक पास भी कर दिया है। अब ट्रेजरी डिपार्टमेंट से पास होते ही पेमेंट हो जाएगा। होली के पहले दोनों महीने का पेमेंट मिल जाने की उम्मीद है।

-बबलू खान, एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स, संचालक