- एसएसपी विकास वैभव ने सोमवार को की कार्रवाई

- फुलवारीशरीफ थानेदार को किया गया लाइन हाजिर

- अथमलगोला और फुलवारीशरीफ थाना पर तैनात पुलिस कर्मी आए निशाने पर

PATNA : एसएसपी विकास वैभव ने घूसखोरी के दो अलग-अलग मामलों में ख् पुलिस कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसी क्रम में उन्होंने गंभीर मामलों में लापरवाही बरतने के आरोपित फुलवारीशरीफ के थानेदार को भी लाइन हाजिर करते हुए वहां नया प्रभारी तैनात कर दिया है। सोमवार को की गई इस कार्रवाई से विभाग में हड़कम्प है। पुलिस कर्मी इससे काफी घबराए हुए हैं।

- कार्रवाई - क्

सांप्रदायिक घटनाओं में लापरवाही बरतने और अन्य कई गंभीर मामलों पर ध्यान नहीं देने के आरोपित फुलवारीशरीफ के थानाध्यक्ष दीवान एकम खां को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। आलमगंज थाना के थानेदार अकील अहमद को फुलवारीशरीफ का नया थानेदार बनाया गया है। आरोप है कि कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कई घटनाओं में गंभीरता नहीं दिखाई है। दो संप्रदाय के विवाद में उन्हें कारण बताओ नोटिस भी दिया गया था जिसमें उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था।

- कार्रवाई - ख्

एसएसपी ने अथमलगोला थाना पर तैनात नि। अजीत कुमार सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। आरोप है कि वर्ष ख्0क्फ् में जब्त एक बस की जांच कर मुक्त करने के लिए उन्होंने क्0 हजार रुपए की डिमांड की थी। इस घटनामें निगरानी विभाग द्वारा उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। जांच में गवाहों के बयान में घूस मांगने की पुष्टि हुई थी। इस पर यह कार्रवाई की गई है।

- कार्रवाई - फ्

फुलवारीशरीफ थाना पर तैनात हवलदार रामाशंकर चौधरी को भी एसएसपी ने सोमवार को बर्खास्त कर दिया है। आरोप है कि वर्ष ख्0क्ब् में गश्ती दल जीप से एक बालू लदे ट्रैक्टर का अवैध पैसा उगाही के लिए पीछा किया गया था। पुलिस की डर से चालक भागने लगा जिससे एक अन्य वाहन से धक्का लगने के कारण उसकी मौत हो गई थी। गश्ती दल में रामाशंकर चौधरी भी थे। उनके विरूद्ध गर्दनीबाग थाना में केस दर्ज कराया गया था। जांच में आरोप सत्य पाया गया था। इस पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है।

- एसएसपी ने थानेदारों को दिया निर्देश

एसएसपी विकास वैभव ने सोमवार को थानेदारों को निर्देश दिया है कि अवैध रूप से किसी भी प्रकार की राशि मांगी गई या काम में शिथिलता बरती गई तो संबंधित पुलिस कर्मियों पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। आरोपित पुलिस कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।