- स्टे के बावजूद भी मंदिर पर कब्जे का प्रयास

- पुलिस ने कोर्ट का हवाला देकर कराया मामला शांत

Meerut : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सूरजकुंड स्थित बाबा मनोहर नाथ मंदिर की संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को एक महिला ने स्टे के बावजूद दूसरे पक्ष पर खुद के साथ मारपीट करते हुए मंदिर में कब्जे के प्रयास का आरोप लगाते हुए सिविल लाइन थाने में तहरीर दी। वहीं थाने में दोनों पक्ष भिड़ने को तैयार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हंगामे पर उतारू दोनों पक्षो को अलग किया।

कोर्ट में विचारधीन

सूरजकुंड स्थित प्रसिद्ध बाबा मनोहर नाथ मंदिर की संपत्ति को लेकर दो पक्षों के बीच पिछले काफी समय से विवाद चला आ रहा है। कई बार हुए हंगामे के बाद मामला कोर्ट में विचाराधीन है। शनिवार की सुबह एक पक्ष की महिला सोमवती पत्‍‌नी शिशुपाल गोस्वामी ने मंदिर परिसर में हंगामा शुरू करते हुए कंट्रोल रूम को कॉल कर दी।

पिटाई का आरोप

मौके पर पहुंची पुलिस के सामने महिला ने आरोप लगाया कि आज वह मंदिर परिसर स्थित अपने पूर्वजों की समाधी पर बैठी थी। इसी दौरान दूसरे पक्ष की नीलम चौधरी, मुक्ता चौधरी व कुछ युवकों ने उसे जबरन मंदिर से हटाते हुए उसकी पिटाई कर दी। महिला का कहना था कि उसके पास कोर्ट से स्टे है, जिसमें वाद अभी कोर्ट में विचाराधीन है। आरोप है कि इसके बावजूद दूसरे पक्ष के लोग अक्सर मंदिर में कब्जे का प्रयास करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मंदिर परिसर में लगा एक वर्षो पुराना हरा पेड़ भी कटवा दिया।

थाने में ही भिड़ गए दोनों पक्ष

पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में तलब कर लिया। थाने में दोनों पक्ष अपने-अपने कागज लेकर पहुंचे और मंदिर की दो हजार गज भूमि पर अपना अधिकार जताने लगे। दोनों पक्ष थाने में ही एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हो गए। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए दोनों पक्षों को अलग किया।

मामला कोर्ट में चल रहा है। दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया गया है।

विजय कुमार, इंस्पेक्टर सिविल लाइन