-काशी विद्यापीठ कैंपस में धरना-प्रदर्शन, नारेबाजी हुई प्रतिबंधित

-आए दिन मारपीट की घटना से परेशान यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने लिया कड़ा एक्शन

VARANASI:

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस में अनुशासन बनाए रखने के लिए शुक्रवार को कार्रवाई कर दी। इस क्रम में पिछले दिनों कैंपस में मारपीट की घटना में लिप्त दो स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिया गया है। वहीं आधा दर्जन स्टूडेंट्स को नोटिस दी गई है। नोटिस का जवाब न देने पर इन स्टूडेंट्स के खिलाफ भी कार्रवाई की वॉर्निग दी गई है।

मारपीट में नपे

काशी विद्यापीठ में स्टूडेंट अलग-अलग गुटों में बंटे हुए हैं। यहां स्टूडेंट्स की गुटबाजी जगजाहिर है। इसी का परिणाम है कि छात्रों का आपस में कई बार विवाद हो चुका है। करीब एक माह पहले सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने स्टूडेंट्स के दो गुट भिड़ गये थे। इससे पहले भी कई बार मारपीट की घटना हो चुकी है। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन इन घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए समय-समय पर करीब आधा दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स को नोटिस जारी कर चुका है। बावजूद इसके मारपीट की घटना पर लगाम नहीं लग सका। इसे देखते हुए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस में धरना-प्रदर्शन, नारेबाजी पर भी बैन लगा दिया।

बैन भी नहीं आया काम

बैन के बाद भी पिछले दिनों स्टूडेंट्स ने एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई के लिए कैंपस स्थित पंत प्रशासनिक भवन के सामने धरना प्रदर्शन किया। इन सबसे आजीज आकर प्रशासन ने इस बार सख्त कदम उठाया है। हालांकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन अभी निलंबित स्टूडेंट का नाम उजागर नहीं किया है लेकिन कार्रवाई की जा चुकी है। दूसरी ओर चीफ प्रॉक्टर प्रो। कल्पलता पांडेय ने बताया कि कैंपस में केंद्रीय मूल्यांकन को देखते हुए धरना-प्रदर्शन, नारेबाजी पर बैन जारी रहेगा।