-मानगो थाना के जवाहरनगर स्थित हनीफिया स्कूल की पास ही है घटना

-आंगन में है कुआं, दो साल की थी मनतसा

JAMSHEDPUR: शहर के मानगो थानाक्षेत्र के जवाहरनगर रोड नंबर क्फ्ए हनीफिया स्कूल के पास घर के आंगन में बने कुएं में गिरने से दो साल की बच्ची मनतसा की मौत हो गई। घटना मंगलवार देर रात करीब क्क्.फ्0 बजे की है। कुएं में गिरने के करीब क्भ् मिनट बाद ही घरवालों ने बच्ची को निकाला और हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत करार कर दिया।

ऐसे हुई घटना

मनतसा के पिता इफतिखार अहमद ने बताया कि उनकी बेटी की मौत उसकी मां की लापरवाही के कारण हुई। मंगलवार की देर रात मनतसा की मां घर के आंगन में बने शौचालय की ओर जाने लगी। इस दौरान मनतसा भी बिस्तर से उठ अपनी मां के पिछे-पिछे शौचालय की तरफ जाने लगी। मगर मनतसा की मां ने मनतसा पर ध्यान नहीं दिया। इसी बीच मनतसा कुएं में गिर गई। पहले मनतसा की मां ने सोचा की कुंआ के अंदर बिल्ली ने बाल्टी गिरा दी होगी, लेकिन जैसे ही वह शौचालय से बाहर निकली मनतसा को कमरे में ना देख वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी। घर के अन्य सदस्यों ने देखा तो मनतसा को कुंआ के अंदर बाल्टी के रस्सी में फंसा पाया। इसके बाद घर वालों ने मनतसा को कुंआ से बाहर निकाला और मानगो स्थित गुरुनानक हॉस्पिटल ले गये। हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने चैकअप कर मनतसा को मृत घोषित कर दिया।

नहीं ढंका था कुंआ

घटना के बाद जब आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने मृत बच्ची के घर जाकर घटना की जानकारी ली। घर के आंगन के ठिक बीचो-बीच बना कुआं जमीन के बारबर समतल था और इसे ढंक कर नहीं रखा गया था। यह किसी हादसे को दावत दे रहा था।

पुलिस कर रही तहकीकात

घटना के बाद मानगो पुलिस ने मृत बच्ची मनतसा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मानगो थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि घरवालों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।