-वीमेंस कॉलेज में पिछले चार दिनों से एडमिशन को लेकर चल रहा हंगामा खत्म, स्टूडेंट्स से मिली प्रिंसिपल

-कॉमर्स के एडमिशन लिस्ट में गड़बड़ी की जांच करने और गलती पाए जाने पर स्टाफ के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही प्रिंसिपल ने

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में प्रिंसिपल चैंबर के बाहर पिछले चार दिनों से डेली घंटों लाइन में खड़ी रहने वाली स्टूडेंट्स से ट्यूजडे को प्रिंसिपल मिलीं। स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम को सुना और स्टूडेंट्स के सामने उन स्टाफ को भी बुलाया, जिनकी वजह से स्टूडेंट्स को एडमिशन में प्रॉब्लम हो रही थी। सबसे ज्यादा प्रॉब्लम कॉमर्स में सामने आ रही थी, इसलिए न सिर्फ कॉमर्स के एचओडी डॉ बीके मेहता को, बल्कि एडमिशन के लिए फॉर्म जमा लेने वाले और उसे वेरिफाई करने वाले स्टाफ को भी बुलाया गया। कॉमर्स के सभी एडमिशन फॉर्म के साथ ही मेरिट लिस्ट की भी फिर से जांच करने और उसमें गड़बड़ी पाए जाने पर उसके लिए रिस्पांसिबल स्टाफ के खिलाफ एक्शन लेने की बात प्रिंसिपल ने कही। प्रिंसिपल के समझाने के बाद स्टूडेंट्स मान गई और वे कॉरिडोर से बाहर चली गई।

प्रिंसिपल के पहुंचते ही लग गई भीड़

प्रिंसिपल के चैंबर में पहुंचते ही चैंबर के बाहर कॉरिडोर में ग‌र्ल्स की भीड़ इकट्ठा हो गई। कुछ देर बाद स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह ने स्टूडेंट्स को समझाया और प्रिंसिपल भी स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम जानने के लिए उन्हें चैंबर में बुलाया। कुछ स्टूडेंट्स का कहना था कि स्पो‌र्ट्स कोटे में होने और मा‌र्क्स भी अच्छे होने के बावजूद उनका एडमिशन नहीं हुआ। कुछ ग‌र्ल्स ने कहा कि एससी, एसटी कैटेगरी और 60 परसेंट से ज्यादा मा‌र्क्स होने पर भी उनका नाम लिस्ट में नहीं था। कुछ ने कॉमर्स के स्टाफ अमर और धर्मेद्र पर आरोप लगाया कि उन्होंने इनकम या स्पो‌र्ट्स सर्टिफिकेट जमा करने के लिए स्टूडेंट्स को समय नहीं दिया।

वीसी के सामने प्रिंसिपल रखेंगी बात

बीकॉम पार्ट वन में एडमिशन को लेकर कॉलेज में बढ़ रही भीड़ पर वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ सुमिता मुखर्जी ने स्टूडेंट्स को समझाते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा तय की गई सीट्स से ज्यादा एडमिशन लेना उनके लिए पॉसिबल नहीं। है उन्होंने उन स्टूडेंट्स को भी समझाया, जिन्हें किसी दूसरे सब्जेक्ट में ऑनर्स दे दिया गया। प्रिंसिपल का कहना था कि जिन सब्जेक्ट्स में सीट्स खाली थी उनमें स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया गया। कॉमर्स के बारे में उनका कहना था कि प्रिंसिपल्स मीटिंग में वे वीसी से बात करेंगी और वे जैसा ऑर्डर करेंगे वैसा ही किया जाएगा।