- एसटीएफ गोरखपुर यूनिट को मिली कामयाबी

- चुनाव के लिए हरियाणा से मंगाई जा रही शराब

GORAKHPUR : पंचायत चुनाव में अवैध शराब की बिक्री पर आई नेक्स्ट की मुहिम रंग लाई। आई नेक्स्ट की खबर पर एसटीएफ गोरखपुर यूनिट को बड़ी कामयाबी मिली। शनिवार को अवैध शराब खपाने की तैयारी का भांडा फूटा। फलमंडी के पास दो लोगों को अरेस्ट करके एसटीएफ ने एक ट्रक बीयर बरामद की। सीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए अवैध शराब और बीयर की खेप मंगाई जा रही है। इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

कारोबारियों ने दिया आर्डर

पंचायत चुनाव करीब आने पर गोरखपुर, आसपास एरिया में शराब की डिमांड बढ़ गई है। देसी, बीयर और अंग्रेजी की मांग बढ़ने पर एक्टिव हुए रैकेट ने अवैध शराब की खेप का आर्डर दिया। जिले में रेक्टीफाइड स्प्रिट से नकली शराब बनाने के साथ-साथ हरियाणा से शराब मंगाने की सूचना एसटीएफ को मिली। किसी ने बताया कि शनिवार को नौसढ़ की तरफ से अवैध शराब लेकर ट्रक फलमंडी पहुंचेगा। वहां माल शिफ्ट करके दूसरे व्हीकल से अन्य जगहों पर भेजने की तैयारी की गई है।

फलमंडी में पहले से खड़ी थी टीम

सीओ विकास चंद त्रिपाठी की अगुवाई में एसआई सत्य प्रकाश सिंह, अशोक सिंह, पंकज शाही, कांस्टेबल अनूप राय, महेंद्र, इंद्र प्रताप, संतोष, सुमित, उमेश और कमांडो रमेश पहुंचे। दोपहर में करीब एक बजे फलमंडी मेन गेट पर पुलिस ने घेराबंदी कर ली। हरियाणा से आने वाली ट्रक देखकर पुलिस ने घेर लिया। उसमें मौजूद दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली। तलाशी में तिरपाल के नीचे छिपाकर रखी बीयर खेप मिली। ट्रक में 238 पेटी कुल 5712 कैन बीयर मिली। पकड़े गए लोगों की पहचान पानीपत, किला चौकी, अशोक बिहार निवासी सुरेश और न्यू दलबीर कुटानी रोड के रमेश उर्फ बब्बू के रूप में हुई। दोनों ट्रक के ड्राइवर और खलासी हैं।

पंचायत चुनाव में अवैध शराब की खपाने की तैयारी रैकेट ने की थी। इसकी सूचना मिलने पर टीम जांच पड़ताल में लग गई। इस दौरान पता लगा कि शनिवार को फलमंडी में अवैध शराब की खेप पहुंचने वाली है। हालांकि जांच में बीयर की बरामदगी हुई। गोरखपुर के सिद्धार्थ चौधरी का नाम सामने आया है। पानीपत से शराब भेजने वाले, शराब मंगाने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

विकास चंद त्रिपाठी, सीओ एसटीएफ यूनिट गोरखपुर