-गुफ्तार घाट में रहने वाली है नाबालिग लड़की, दस दिन से कर रहा था रेप

-सिक्योरिटी गार्ड है आरोपी, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में लिया

KANPUR : गुफ्तार घाट पर एक सिक्योरिटी गार्ड ने नाबालिग भतीजी से रेप कर रिश्तों की मर्यादा को तार-तार कर दिया। वो पिछले कई दिनों से उसके साथ रेप कर रहा था। रविवार को सच्चाई का खुलासा होने पर परिजनों ने उसको रंगेहाथ पकड़ लिया। गुस्साए परिजन समेत इलाकाई लोगों ने पीट-पीटकर उसको अधमरा कर दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

पिता जा चुका है मुंबई

मूलरूप से नेपाल में रहने वाले राकेश कई सालों पहले परिवार समेत कानपुर आकर बस गए थे। वो यहां पर गुफ्तार घाट पर स्थित माली कालोनी में रहता था। उसकी पंद्रह वर्षीय बेटी कल्पना (दोनों काल्पनिक नाम) है। कल्पना बहुत छोटी थी तभी उसकी मां की मौत हो गई थी। पिता शराब का लती था। वो उसको बचपन में ही बेसहारा छोड़कर मुंबई चला गया। वो यहां पर चाचा भूपेंद्र के मकान में रहती है। आरोप है कि भूपेंद्र भी शराब का लती है। वो सिक्योरिटी गार्ड है। वो अक्सर शराब के नशे में कल्पना से छेड़खानी करता था।

गुस्साए लोगों ने पीटा

कल्पना का आरोप है कि दस दिन पहले भूपेंद्र ने उसके के साथ रेप किया। इसके बाद से वो लगातर धमकाकर उसके साथ रेप कर रहा था। रविवार को वो घर पर काम कर रही थी कि भूपेंद्र ने उसको फिर गलत इरादे से पकड़ लिया। परेशान कल्पना शोर मचाने लगी। जिसे सुनते ही पड़ोसी समेत इलाकाई लोग वहां पहुंच गए। उसने आपबीती बताई तो गुस्साए लोगों ने भूपेंद्र को पीटना शुरू कर दिया। सूचना पर कोतवाली इंस्पेक्टर हरीराम वर्मा फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने गुस्साए लोगों को शान्त कराकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर हरीराम वर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी को सोमवार को जेल भेजा जाएगा।

दरोगा ने मीडिया कर्मी पर तानी रिवाल्वर, सस्पेंड

नाबालिग भतीजी से रेप करने वाले दरिन्दे का पता चलते ही मीडिया कर्मी कोतवाली थाने पहुंच गए। जहां पर एक इलेक्ट्रानिक चैनल के पत्रकार ने आरोपी को सामने लाने के लिए कहा तो वहां मौजूद दरोगा अशोक कुमार ने इन्कार कर दिया। जिसको लेकर मीडिया कर्मियों की दरोगा से बहस होने लगी। गुस्से में दरोगा ने सर्विस रिवाल्वर निकाल एक सीनियर इलेक्ट्रानिक मीडिया कर्मी पर तान दी। जिसका पता चलते ही प्रेस क्लब के पदाधिकारी समेत अन्य मीडियाकर्मी थाने पहुंच गए। मीडिया कर्मियों ने दरोगा पर कार्रवाई को लेकर हंगामा कर दिया। एसएसपी शलभ माथुर ने सीओ कोतवाली ओपी सिंह से रिपोर्ट ली। रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने दरोगा को सस्पेंड कर दिया।