- बगैर लाइसेंस के धड़ल्ले से चल रहे मिठाई बनाने के कारखाने को किया सीज

- ड्राई फ्रूट्स में बारदाने की मिलावट, कई दुकानों से लिए खाद्य पदार्थ के सैंपल

>BAREILLY: संडे को एसडीएम अपूर्वा दुबे के नेतृत्व में एफएसडीए की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। संजय नगर स्थित मिठाई बनाने के कारखाने को बिना फूड लाइसेंस के संचालन और ड़्राई फ्रूट्स में बारदाने की मिलावट पाए जाने पर ड्राई फ्रूट्स, सोनपपड़ी, मिल्क पाउडर, मूंगफली, कटे बादाम का सैंपल लेकर सीज कर दिया गया। साथ ही एफएसएसए एक्ट के तहत फैक्ट्री के ओनर बृजेश गुप्ता और नरेश चंद्र गुप्ता को नोटिस थमाई गई है। टीम ने लाइसेंस बन जाने तक कारखाने अथवा चोरी-छिपे मिठाई निर्माण की सूचना पर सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।

संड को हुई सघन छापेमारी

लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए हो रही छापेमारी के क्रम में संडे को भी एफएसडी ने शहर के कई इलाकों में छापेमारी की। टीम ने गोपाल नगर स्थित लक्ष्मी बेकरी से रस्क, रिद्धि सिद्धि स्वीट्स एंड नमकीन सप्लायर्स से सोनपपड़ी, बूंदी तैयार करने के लिए प्रयोग किए जाने वाले सोयाबीन ऑयल, मिक्सचर, रिफाइंड ऑयल, अवधेश कुमार दुग्ध विक्रेता से मिश्रित दूध, संतोष कुमार से मिश्रित दूध का सैंपल भरा। इस दौरान डेजिग्नेटेड ऑफिसर ममता कुमारी, चीफ फूड इंस्पेक्टर अक्षय प्रधान समेत अन्य इंस्पेक्टर्स मौजूद रहे।

छापेमारी के दौरान बगैर लाइसेंस के कारखाना चलने की मिली जानकारी पर उसे सीज कर दिया गया है। एफएसएसए के तहत कार्रवाई की गई है।

ममता कुमारी, डेजिग्नेटेड ऑफिसर