- डेली एक्सीडेंट की बढ़ रहीं वारदातें, एक बाइक सवार को कार ने मारी ठोकर

- पुलिस की उदासीनता व अनकंट्रोल ट्रैफिक से बढ़ रही प्रॉब्लम

PATNA: एग्जीबिशन रोड वन-वे होने से यहां के मार्केट पर जितना बुरा असर पड़ा है। उससे अधिक खराब यहां की ट्रैफिक हो गई है। हर दिन एक्सीडेंट की वारदातें हो रही हैं। टूटी-फूटी सड़क और अन लिमिटेड स्पीड से शॉपकीपर रोज परेशान रहते हैं, क्योंकि इस सड़क पर चलने वालों की स्पीड पर ट्रैफिक व पटना पुलिस की नजर तक नहीं रहती है। इस वजह से बेरोक-टोक लोग गलत तरीके से चल रहे हैं। सात दिनों में पांच से अधिक एक्सीडेंट की वारदातों के साथ ही शुक्रवार को भी एक बाइक सवार को फोर व्हीलर ने ठोकर मार दी। आनन-फानन में लोगों ने उसे उठाकर पीएमसीएच भेजा, जहां ट्रीटमेंट कराया गया। आसपास के लोगों की सूचना पर गांधी मैदान थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच छानबीन की।

कंकड़बाग से जा रहा था गांधी मैदान

राहुल कुमार कंकड़बाग से गांधी मैदान बाइक से जा रहा था। इस बीच एग्जीबिशन रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के बाद फोर व्हीलर ने जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें राहुल सीधे जमीन पर गिरने के बाद जख्मी हो गया और उसकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। जख्मी राहुल को पीएमसीएच भेजा गया। वहीं, कार सवार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। लोकल लोगों ने पुलिस को फोन पर सूचना देने के साथ-साथ इस एरिया में ट्रैफिक पुलिस और एडमिनिस्ट्रेटिव पुलिस की रिस्पांससिब्लटी बढ़ाने का भी आग्रह किया है, ताकि किसी भी तरह के हादसे और स्पीड को कंट्रोल किया जा सके।

वन-वे पर स्पीड लिमिट नहीं

वन-वे होने से कई सड़कों पर बेतरतीब गाडि़यां चलाई जा रही है। अब तक ट्रैफिक पुलिस की ओर से इन एरिया में स्पीड लिमिट भी तय नहंी किया गया है। साथ ही सड़कों पर मॉनिटरिंग अरेंजमेंट भी नहीं है। जानकारी हो कि चिरैयाटांड़ पुल बंद होने के साथ ही एक्जीविशन रोड, भट्टाचार्या रोड, जंक्शन एरिया के कई हिस्से वन-वे है। जहां मॉनिटरिंग का कोई अरेंजमेंट तक नहीं है।

जरूरत के हिसाब से हर जगह ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जा रही है।

-पीके दास, ट्रैफिक एसपी