-30 लाख रुपए के चोरी के कॉपर वायर लेकर भाग रहा था

-पुलिस और सिक्योरिटी गार्ड ने टेल्को तक किया पीछा

-तेजी से चलाते हुए डंपर ड्राइवर टेल्को में टाटा मोटर्स के इम्प्लाई क्वार्टर को तोड़कर घुसा

JAMSHEDPUR : ट्रांसपोर्टिग कंपनी सापुरजी-पालनजी के लिए चलने वाले एक डंपर ने टाटा स्टील से लाखों रुपए के कॉपर वायर की चोरी की और भागने के दौरान उसने टाटा मोटर्स के दो क्वार्टर को भी डैमेज कर दिया। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन लाखों रुपए के सामानों की क्षति हो गई।

पुलिस रही एक्टिव

घटना बर्मामाइंस थाना एरिया से शुरू हुई और टेल्को व बिरसानगर थाना एरिया में खत्म हुई। इस घटना को लेकर बर्मामाइंस पुलिस काफी एक्टिव रही और घटना बिरसानगर थाना एरिया में होने के बावजूद खुद के थाना एरिया का मामला बताते हुए घंटों वहां जमी रही। घटनास्थल पर घंटों गहमा-गहमी बनी रही। इसके बाद डंपर को टोचन कर बर्मामाइंस ले जाया गया।

गेट तोड़कर भागा

जानकारी के मुताबिक ट्रांसपोर्ट कंपनी सापुरजी-पालनजी में टीपी सिंह का डंपर चलता है। रविवार की देर रात करीब दो बजे इस डंपर में लगभग ब्0 लाख रुपए का कॉपर वायर अवैध तरीके से टाटा स्टील कंपनी से बाहर ले जाया जा रहा था। गेट पर जब सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने जब ड्राइव को रुकने का इशारा किया, तो वह गेट तोड़ कर भागने लगा।

टेल्को के क्वार्टर में घुसा

डंपर के भागने के बाद कंपनी के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने उसका पीछा करना शुरू किया और इसकी जानकारी बर्मामाइंस पुलिस को भी दी। इसके बाद बर्मामाइंस पुलिस भी डंपर के पीछे लग गई। इधर, डंपर चालक तेजी से डंपर को भगाते हुए टेल्को की ओर जाने लगा। इस क्रम में वह बिरसानगर संडे मार्केट मोड़ के पास इलेक्ट्रिक पोल में टक्कर मारता हुआ टाटा मोटर्स के क्वार्टर में घुस गया। डंपर की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि वह क्वार्टर के पास स्थित लोहे के इलेक्ट्रिक पोल में टक्कर मारते हुए आगे बढ़ा और क्वार्टर की बाउंड्री तोड़ते हुए अंदर घुस गया। इस एक्सीडेंट में दो क्वार्टर क्षतिग्रस्त हो गए। इसके बाद डंपर ड्राइवर वहां से भाग निकला।

दो-दो क्वार्टर और कार हुअा क्षतिग्रस्त

डंपर के धक्के से टाटा कमिंस कर्मचारी विकास कुमार सिंह के क्वार्टर की बाउंड्रीवाल वाल व गेट टूट गए। बाउंड्री के अंदर रखी उनकी कार भी बुरी तरह क्षत्तिग्रस्त हो गई। इसके बाद डंपर बगल में ही सटे दूसरे क्वार्टर से भी टकराया। यह क्वार्टर टाटा मोटर्स इंप्लाई एके मल्लिक का है। एक्सीडेंट में उनके घर का अगला हिस्सा डैमेज हो गया। उस वक्त सभी लोग घर के अंदर दूसरे कमरे में सो रहे थे, इस कारण कोई हताहत नहीं हुआ। घटना में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।

हर्जाना देने की बात स्वीकारी

उधर, डंपर का पीछा करते हुए टाटा स्टील के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स व बर्मामाइंस पुलिस भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डंपर के नंबर प्लेट के जरिए मालिक का पता लगाया। जानकारी मिली कि डंपर टीपी सिंह का है जो बेली बोधनवाला की ट्रांसपोर्ट कंपनी सापुरजी पालनजी में चलता है। डंपर मालिक ने नुकसान का हर्जाना देने की बात कही और तत्काल कार को भी रिपेयरिंग के लिए ले जाया गया।

आक्रोिशत हैं लोग

घटना को लेकर स्थानीय लोग काफी आक्रोशित नजर आए। सोशल वर्कर राजेश सिन्हा ने कहा कि इस तरह के मामलों में पुलिस-प्रशासन को स्ट्रांग एक्शन लेना चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि मामले को दबा दिया जाए। घर में डंपर का घुसना काफी खतरनाक है। अगर जान-माल की हानि होती, तो इसका जवाबदेह कौन होता।