-दलहन संस्थान से मसवानपुर जाने वाली रोड पर सुबह हुई घटना

-टक्कर के बाद पलटी वैन और घायल बच्चों का हाल देखकर दहल गए लोग

-स्कूल वैन से पहले बाइक सवार पिता व दो बच्चों को टक्कर मारकर भागा था टैंकर चालक

-पुलिस नहीं पहुंची, पब्लिक ने काफी दूरी पर दौड़ा कर पकड़ा

-एक छात्रा की हालत गंभीर

KANPUR : बाइक सवार पिता और उनके दो मासूम बेटों को टक्कर मार कर भाग रहे बेकाबू टैंकर ने मसवानपुर चौराहे पर स्कूली वैन में जोरदार टक्कर मार दी। इस भीषण टक्कर से तेज आवाज के बाद स्कूल की टाटा मैजिक कई कलाबाजियां खाकर पलट गई। अचानक हुए इस एक्सीडेंट को देखकर इलाकाई लोग और राहगीर दहशत में आ गए। सभी स्कूली वैन में पड़े बच्चों को बचाने दौड़े, वहीं एक्सीडेंट होने के बाद भी चालक ने टैंकर रोका नहीं, वो उसे भगा ले गया। लेकिन वहां से गुजर रहे लोगों ने पीछा कर लिया। टैंकर चालक को गेट नंबर तीन के पास पब्लिक ने पकड़ लिया। इसके बाद जाकर पुलिस वहां पहुंची। इस बीच आध घंटा बीत गया, जबकि पुलिस को इलाकाई लोगों ने कई बार डायल क्00 पर फोन करके सूचना दी थी। इधर पलटी मैजिक में दबकर भ् स्कूली छात्राएं और ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गए थे। घायल छात्राओं में तीन सगी बहनें और बाकी दो भी बहनें हैं। वैन के अंदर खून से सनी बच्चों की यूनिफार्म और बैग देखकर लोग डर गए। एरिया के लोगों ने घायल मासूमों को पास के नर्सिंग में होम इलाज के लिए एडमिट कराया है। घायल छात्राओं में अनुष्का त्रिपाठी की हालत ज्यादा गंभीर है। उसे कमर में चोट आई है। वहीं बाइक सवार पिता व दोनों बेटे भी इलाज के लिए इसी नर्सिग होम में लाए गए जिन्हें प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद छुट्टी दे दी गई।

पहले बाइक में टक्कर मारी

आजाद नगर के रहने वाले एएस गुप्ता के बेटे हर्ष और यश स्कूल आवास विकास के एक स्कूल में पढ़ते हैं। पिता दोनों बेटों को लेकर बाइक से स्कूल छोड़ने जा रहे थे। दलहन अनुसंधान सेंटर के पास पीछे से आ रहे बेकाबू टैंकर ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर होते ही ड्राइवर ने टैंकर को भगाना शुरू कर दिया।

.फिर स्कूल की टाटा मैजिक को

कल्याणपुर के मसवानपुर चौराहे पर स्थित चन्द्रावती इंटर कॉलेज की टाटा मैजिक वैन चला रहा ड्राइवर हीरालाल भ् छात्राओं को लेकर स्कूल जा रहा था। इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे अनियंत्रित टैंकर ने साइड देने के बावजूद मैजिक के बगल में आकर जबरदस्त कट मारा। आगे निकलते पर टैंकर का पिछला हिस्सा स्कूल मैजिक से जोर से टकराया और मैजिक दो बार सड़क पर पलटी खा गई। वैन में से दहशतजदा घायल बच्चे बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे थे। वैन में दबी स्कूल की 9वीं क्लास की स्टूडेंट अनुष्का को सबसे पहले निकाला गया। जिसकी हालत सबसे ज्यादा गंभीर थी। अनुष्का की कमर में जबरदस्त चोट लगी है। पब्लिक ने ही घायल बच्चों को नर्सिग होम में एडमिट कराया।

मां को विश्वास ही नहीं हुआ

दयानंद विहार कल्याणपुर के रहने वाले विजय प्रताप सिंह उन्नाव कोतवाली में कार्यरत हैं। श्री सिंह ने बताया कि पत्नी सरिता सिंह ने गुरुवार की सुबह बड़ी बेटी सुष्मिता (क्म्) क्लास क्ख्वीं, अमृता(क्भ्) क्लासक्क्वीं और नमृता(क्ब्) क्लास क्0वीं को तैयार करके करीब 8.क्भ् पर घर से स्कूल के लिए वैन में बिठा दिया था। मां सरिता ने बताया कि हादसे के बाद सुष्मिता ने फोन किया कि एक्सीडेंट हो गया है तो एक बार तो विश्वास ही नहीं हुआ। लेकिन जब वह रोने लगी तो घबराकर घर से नर्सिग होम के लिए निकलीं।

एक पल में क्या हुआ पता नहीं

गुबागार्डेन के रहने वाले मनोज त्रिपाठी की बेटियां अंशिका(क्ब्) और अनुष्का(क्फ्) चन्द्रावती इंटर कॉलेज कल्याणपुर में 9वीं और क्0वीं क्लास में पढ़ती हैं। अंशिका ने बताया कि सुबह 8.भ् मिनट पर वह मैजिक से स्कूल के लिए निकली थी। डेली लेट हो जाने पर मैजिक ड्राइवर से बात कर रही थी। इसी बीच क्या हुआ कुछ पता ही नहीं चला और हम सब घायल हो गए। अंशिका को हेड इंजरी है उसे दो बाल उल्टी भी हुई उसके सिर में पांच टांके लगे हैं। इसकी छोटी बहन अनुष्का के कमर में चोट है उसकी हालत ज्यादा खराब है।

खून देखकर छात्राएं रोने लगीं

एक्सीडेंट में घायल बच्चियों ने जैसे ही खून देखा तो वह रोने लगे। सुष्मिता के सिर और बांयी आंख के ऊपर चोट लगी थी, उसके पांच टांके लगाए गए हैं। अमृता के नाक व सिर में चोट है इसी तरह नमृता के सिर में चोट लगी है। अंशिका के भी सिर में चोट लगी है उसके भी टांके लगाए गए हैं।

चन्द्रावती इंटर कॉलेज के मैनेजर वीपी सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी 8.फ्भ् के करीब मिली तो वह अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच कर बच्चों के इलाज में जुट गए। मैजिक का ड्राइवर हीरालाल बीती 7 जुलाई से काम पर आया है। । प्रिंसिपल प्रतिभा सिंह मीडिया के सामने नहीं आईं।

----------------

यहां से अभिषेक की खबर

----------------

पिकअप और रैश ड्राइविंग के खिलाफ अभियान

-हादसे के बाद डीएम ने दिया आदेश

यन्हृक्कक्त्र : कल्याणपुर में स्कूली वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना को जिला प्रशासन ने बेहद गंभीरता से लिया है। डीएम ने आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस को पिकअप और रैश ड्राइविंग के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश जारी किये हैं। डीएम डॉ। रोशन जैकब ने बताया कि जीटी रोड पर हर समय हैवी ट्रैफिक रहता है। ऐसी कंडीशन में रैश ड्राइविंग बेहद खतरनाक होती है। हैवी वेहिकल्स के ड्राइवर सबसे ज्यादा खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करते हैं। मगर, अब इन रैश ड्राइवर्स पर शिकंजा कसा जाएगा। आरटीओ और ट्रैफिक विभाग दोनों मिलकर इस अभियान को चलाएंगे। आउट स्क‌र्ट्स एरिया में अवैध रूप से चलने वाली पिकअप गाडि़यों के पकड़े जाने पर लीगल एक्शन लिया जाएगा। रैश ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों पर भी कार्यवाही तय है। चेक किया जाएगा कि ड्राइवर्स अंडर एज तो नहीं, या फिर नशे आदि में तो ड्राइव नहीं कर रहे हैं।