-सुधार के लिए शासन ने नगर निगम से 15 दिन के भीतर मांगा है बजट प्रस्ताव

-नगर आयुक्त ने चीफ इंजीनियर को दिया खराब सड़कों की लिस्ट और बजट तैयार करने की जिम्मेदारी

VARANASI

सिटी की खराब सड़कों के दिन बदलने वाले हैं। प्रदेश सरकार ने नगर निगम से जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने के लिए बजट प्रस्ताव मांगा है। क्भ् दिन का समय दिया है। शासन के आदेश के मद्देनजर नगर आयुक्त श्रीहरि प्रताप शाही ने चीफ इंजीनियर को प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी दी है।

सड़क के साथ गलियों की लिस्ट

नगर विकास मंत्री आजम खां मंगलवार को करोड़ों की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के लिए शहर में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि प्रमुख सड़कों के साथ गलियों की भी लिस्ट बनाएं। उनके निर्माण में होने वाले खर्च का हिसाब बनाकर ख्म् सितंबर तक रिपोर्ट शासन को भेज दें।

नगर विकास मंत्री के निर्देश के बाद नगर निगम अपनी सड़कों के साथ गलियों की भी लिस्ट तैयार कर रहा है। इनमें वह सड़कें शामिल हैं जिनकी हालत जर्जर हो गयी है या जो बनी ही नहीं है। इसके लिए मलिन बस्तियों को मुख्य रूप से शामिल किया जाना है।

पहले भी गया है प्रस्ताव

डूडा की ओर से मलिन बस्ती में कुछ सड़कों की मरम्मत और निर्माण के लिए बजट प्रस्ताव पहले भेजा जा चुका है। इनके अलावा इन बस्तियों की जो सड़के अब तक नहीं बन सकी हैं उनको नए प्रस्ताव में शामिल किया जाएगा। नगर आयुक्त ने चीफ इंजीनियर कैलाश सिंह को निर्देश दिया है कि इस प्रोजेक्ट में नगर निगम और डूडा आपसी समन्वय के साथ पूरा प्रस्ताव तैयार करे।