- सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान मिलने आए थे आजमगढ़ के कई लोग

- कैसरबाग पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस

- इंटेलीजेंस कर रही पूछताछ, मैसेंजर होने का शक

LUCKNOW : अंडरवर्ड डॉन अबू सलेम से सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान मिलने आए दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आजमगढ़ के रहने वाले दोनों युवक सलेम के सगे भतीजे और भांजे बताए जा रहे हैं। उनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसी ने दोनों से बारी-बारी पूछताछ भी की। पुलिस को आशंका पर है कि दोनों सलेम के लिए कोई मैसेज लेकर आये थे। उनका आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। कैसरबाग पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पासपोर्ट मामले में थी पेशी

मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद अंडरवर्ड डॉन अबू सलेम की सोमवार को सीबीआई कोर्ट पेश थी। उसके खिलाफ लखनऊ से फर्जी पासपोर्ट मामले में सुनवाई चल रही है। पुलिस अभिरक्षा में पेशी में लाए गए डॉन से मुलाकात करने के लिए करीब आधा दर्जन लोग सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे। उनकी हरकतों को देख कैसरबाग पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देख कई लोग मौके से फरार हो गए, जबकि दो युवकों को दबोच लिया गया। जो कि जबरन कोर्ट में डॉन से मिलने का प्रयास कर रहे थे।

दोनों युवक डॉन के रिश्तेदार

एसपी पश्चिम विकास त्रिपाठी ने बताया कि सीबीआई कोर्ट से आजमगढ़ के पठान टोला सरया मीर निवासी आरिफ और मुबारकपुर निवासी मो। सालिक को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से बरामद तीन मोबाइल फोन की जांच पड़ताल की जा रही है। इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय ने बताया कि आरिफ अबू सलेम के भाई अबु हकीम का इकलौता बेटा है, जबकि मो। सालिक डॉन का भांजा है। उनके साथ कई रिश्तेदार और डॉन के परिचित भी आए थे। जो मौके से फरार हो गए।

कैसरबाग पुलिस ने दर्ज किया केस

पकड़े गए अंडरवर्ड डॉन के भतीजे आरिफ और भांजे मो। सालिक से पुलिस के अलावा इंटेलीजेंस ने भी पूछताछ की। कैसरबाग पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 186 और 506 के तहत केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा है। एसपी पश्चिम विकास त्रिपाठी ने बताया कि आजमगढ़ पुलिस से संपर्क कर पकड़े गए दोनों युवकों के आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है।

बाक्स-

रेस्टोरेंट चलाता है डॉन का भतीजा

अंडरवर्ड डॉन अबू सलेम के कई रिश्तेदार लखनऊ और आजमगढ़ में रहते हैं। पकड़ा गया आरिफ अपने पिता अबु हकीम के साथ सोमवार सुबह निजी कार से चाचा से मिलने आया था। जबकि मो। सारिक भी अपनी निजी कार से अन्य लोगों के साथ लखनऊ पहुंचा था। डॉन का भतीजा आरिफ आजमगढ़ में रेस्टोरेंट चलता है और अपने आप को बीकॉम फस्ट ईयर का छात्र बताता है। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर आजमगढ़ पुलिस से संपर्क कर उनके बताई गई जानकारी की छानबीन कर रही है।

बाक्स-

क्या कोई मैजेस लेकर आये थे दोनों?

यूपी में डॉन अपने पैर फैलाने के लिए दोबारा सक्रिय तो नहीं हो रहा है? पुलिस भी आशंका जता रही है कि सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान मिलने आए लोग कहीं उसके लिए कोई मैसेज लेकर आये थे। इसी को ध्यान में रखकर इंटेलीजेंस ने आरोपियों से पूछताछ की।