-एमजीएम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधारने की प्रकिया तेज

-एमजीएम प्रिंसिपल ने चर्म रोग विभाग का किया निरीक्षण

-की हॉस्पिटल के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों के साथ मीटिंग

-पेशेंट्स को मिलने वाली सुविधाओं की ली गई जानाकारी

JAMSHEDPUR: सीएम रघुवर दास के दिशा-निर्देश के बाद महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधारने की प्रकिया तेज कर दी गई है। बुधवार को एमजीएम प्रिंसिपल डॉ। एएन मिश्रा ने पहले विभागाध्यक्षों के साथ मीटिंग की। इस दौरान व्यवस्था सुधारने के कई दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद वह चर्म रोग विभाग का निरीक्षण किया, इस दौरान पेशेंट को मिलने वाली सुविधाओं से भी अवगत हुए।

दिए निर्देश

पेशेंट्स ने शौचालय की समस्या बतायी तो उन्होंने संबंधित ठेकेदार को बुलाकर तत्काल इसे ठीक करने का निर्देश दिया। ताकि शौचालय से पानी निकल सके और पेशेंट को शौचालय जाने में परेशानी नहीं होगी। फिलहाल शौचालय में नाले की पानी का जमाव होने के कारण मरीज व कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। डॉ। एएन मिश्रा ने कहा कि भवन निर्माण का कार्य होने के कारण सभी नाले जाम हो गए हैं। इससे पानी बाहर न निकलकर शौचालय में जा रहा है। हालांकि इसके साफ करने का निर्देश संबंधित ठेकेदार को दिया गया है। आगे आने वाले समय में अंडरग्राउंड ड्रेनेज कराने की योजना है। ताकि हॉस्पिटल के नाले-नाली के पानी बाहर निकल सके। इस दौरान एमजीएम हॉस्पिटल के उपाधीक्षक डॉ। अशोक कुमार सिंह, डॉ। अरुण कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

भवन निर्माण का कार्य होने के कारण सभी नाले जाम हो गए हैं। इससे पानी बाहर न निकलकर शौचालय में जा रहा है। हालांकि, इसके साफ करने का निर्देश संबंधित ठेकेदार को दिया गया है। आने वाले समय में अंडरग्राउंड ड्रेनेज कराने की योजना है।

-डॉ। एएन मिश्रा, प्रिंसिपल,

एमजीएम