-यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन की शुरू हुई सुगबुगाहट

-मैदान में ताल ठोंक रहे नेताओं को वोट देने की अपील कर रहे एक्स स्टूडेंट लीडर

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ:

यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में छात्रसंघ इलेक्शन की आहट भर से ही कैंपस गुलजार हो गए हैं। स्टूडेंट्स को कन्विंस करने का सिलसिला चल पड़ा है। भावी कैंडिडेट्स व उनके सपोर्टर्स फास्ट हो गए हैं। माहौल बनाने के लिए मठाधीशों का भी जमावड़ा भी लगने लगा है। इसमें एक्स पदाधिकारियों से लेकर पुराने स्टूडेंट लीडर्स तक शामिल हैं। कभी खुद के लिये वोट मांगने वाले कैंडीडेट्स आज अपने-अपने कैंडिडेट्स के लिए मैदान में उतर आए हैं। वे फैकल्टीज, डिपार्टमेंट्स के अलावा ऑफिसेज में जाकर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं।

दिखने लगी झलक

आम दिनों में स्टूडेंट लीडर्स ही कैंपस में दिखाई देते हैं। पुराने पदाधिकारियों और मठाधीशों का अता पता नहीं रहता है। लेकिन कैंपस में स्टूडेंट यूनियन के इलेक्शन के लिए माहौल बनते देख ये लोग भी कैंपस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने लगे हैं। वे अपने कैंडिडेट के साथ कैंपस में घूम-घूम कर वोट मांग रहे हैं।

एक से बढ़कर एक धुरंधर

स्टूडेंट यूनियन में पदाधिकारी बनने के लिए मैदान में कूदे स्टूडेंट्स का प्रचार करने केवल पुराने स्टूडेंट लीडर्स के अलावा एक से बढ़कर एक धुरंधरों के चेहरे भी दिखाई दे रहे हैं। उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इनकी चमक आज भी फीकी नहीं पड़ी है। वो जिधर जा रहे हैं उधर उनके सपोर्टर्स मिल जाते हैं। जबकि इनको कैंपस छोड़े एक अरसा हो गया है। हालांकि, इन पुराने स्टूडेंट लीडर्स में कई ऐसे भी हैं जिनको समर्थक ढूंढे नहीं मिल रहे हैं।