BAREILLY: यदि आप एटीएम मशीन में रुपए निकालने जा रहे हैं और कोई आपकी रुपए निकालने में मदद करने के लिए कहता है तो अलर्ट हो जाएं, नहीं तो आपका एटीएम कार्ड बदलकर आपका अकाउंट खाली कर दिया जाएगा। शहर में इस तरह का गैंग एक्टिव है, जिसके मेंबर अलग-अलग एरिया में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी कर रहे हैं। सिविल लाइंस एरिया में एटीएम इंडिया वन के एटीएम के अंदर छात्र का एटीएम बदलकर 31 हजार रुपए निकाल लिए गए। संडे को छात्र ने कोतवाली में तहरीर दी है।

एटीएम सिखाने का बहाना

अजमत अली, शुजानपुर खीरी का रहने वाला है। वह बिहारीपुर स्थित एक मदरसे में पढ़ाई करता है। वह फ्राइडे को सिटी सब्जी मंडी स्थित इंडिया वन के एटीएम में रुपए निकालने गया था। उसके पास पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड था। इसी दौरान एटीएम के अंदर एक युवक आया और उसे एटीएम चलाना सिखाने के बारे में कहा। इसी दौरान युवक ने एटीएम बदल दिया। जब वह वहां से निकले तो कुछ देर बाद ही उसके अकाउंट से 31 हजार रुपए निकाल लिए गए। रुपए निकालने का मैसेज आने पर जब वह दोबारा एटीएम पर पहुंचा तो युवक वहां से फरार हो चुका था।

 

गैंग के साथी अभी भी बाहर

30 अगस्त को एटीएम कार्ड बदलकर अकाउंट से रुपए निकालने वाले संजीव शर्मा को गिरफ्तार किया था। संजीव ने बताया था कि उसने कई वारदातों को अंजाम दिया है। उसके पास से 8 एटीएम कार्ड भी बरामद हुए थे। जब क्राइम ब्रांच ने एटीएम कार्ड की डिटेल निकाली तो 8 लोगों के रुपए निकलने का पता चला। जब पुलिस ने इन सभी से एफआईआर के बारे में पूछा तो पता चला कि सिर्फ कोतवाली और फरीदपुर में ही एटीएम बदलकर ठगी की एफआईआर दर्ज की गई थी। अन्य मामलों में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। संजीव ने ही अपने साथियों राकेश और तनु के नाम बताए थे। पुलिस ने राकेश को अलीगंज से रामगंगा हॉस्पिटल में लूट के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था, लेकिन तनु व एक अन्य अभी भी फरार चल रहा है। इसके अलावा सिविल लाइंस के बिहारीपुर का अंकित भी एटीएम बदलकर रुपए निकालने की वारदातों को अंजाम देता है। पुलिस उसकी भी तलाश में लगी हुई है।