समय से निबटा लें अपना काम, 14 छोड़कर तीन दिन बंदी

ALLAHABAD: अगस्त महीना गवर्नमेंट इम्प्लाई के साथ ही बैंक कर्मचारियों के लिए छुट्टियों का बोनस लेकर आया है। यह व्यापारियों के साथ पर डे बैंक से करोड़ों का ट्रांजेक्शन करने वाले पूंजीपतियों को भारी पड़ सकता है। इसलिए अभी से तैयारी करना ही बेस्ट ऑप्शन होगा।

छुट्टियों की शुरुआत सेकेंड सैटरडे यानी 12 अगस्त से हो रही है। 12 को सेकेंड सटरडे है। 13 को संडे पड़ रहा है। अगले दिन 14 अगस्त को बैंक खुलेंगे, लेकिन अगले ही दिन स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी दोनों की छुट्टी एक साथ पड़ने से 15 को बैंक बंद रहेंगे। यानी एक दिन की वर्किंग के बीच तीन दिन की छुट्टी मिल रही है। कई बैंक कर्मचारियों ने तो एक दिन की छुट्टी लेकर चार दिन की छुट्टी का प्लान बना लिया है।

लास्ट में भी मिल रही तीन दिन की छुट्टी

अगस्त सेकेंड वीक में ही नहीं बल्कि लास्ट वीक में भी बैंक बंद होंगे। वो भी लगातार तीन दिन। 25 अगस्त को गणेश चतुर्थी है। 26 अगस्त को चौथा शनिवार होगा। 27 को रविवार पड़ने से बैंक अगले दिन 28 अगस्त को खुलेंगे। बीच में एक दिन 20 को भी संडे का अवकाश रहेगा।

अवकाश के दौरान पर डे का टर्न ओवर करने वालों को दिक्कत न हो, इसलिए अभी से उन्हें बताया जा रहा है ताकि वे अपनी तैयारी पहले से कर ले। अवकाश के बाद बैंक खुलने पर लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

-एसपी शर्मा

यूनाईटेड बैंक इम्प्लाईज एसोसिएशन